बिकनी वैक्स ऐसे कीजिए, इन बातों का रखे ध्यान, नहीं होगा दर्द

woman depilating her legs by waxing - studio on white background

आजकल हर महिलाएं और लड़कियां अपनी त्वचा का खास ख्याल रखती हैं। अपनी त्वचा को सॉफ्ट बनाने के लिए वह वैक्सिंग का सहारा लेती हैं। ज्यादातर लड़कियां बिकनी वैक्स करवाती हैं लेकिन ये काफी दर्द भरा होता है।

इसे करवाने से पहले हर लड़की कई बार सोचती हैं। अगर आप भी बिकनी वैक्स करवाने से डरती हैं तो घबराने की जरूरत नहीं हैं आप कुछ टिप्स को अपनाकर इस दर्द से आसानी से छुटकारा पा सकती है। चलिए जानते हैं बिकनी वैक्स करवाने के टिप्स के बारे में..

-पीरियड्स के दिनों में स्किन काफी सेंसटिव होती है। एेसे में इन दिनों में वैक्सिंग करवाने से बचना चाहिए। इसके आने के 4-5 दिन पहले और खत्म होने के दो-तीन दिन बाद तक वैक्स नहीं करवाएं।

-वैक्सिंग के बाद टाइट कपड़े नहीं पहनना चाहिए। त्वचा पर बर्फ रगड़ें। ध्यान रखें कि इसे सीधा त्वचा पर न लगाएं बल्कि किसी कपड़े में लपेट कर लगाना चाहिए। आप चाहें तो एलोवेरा जैल का यूज भी कर सकती है।

-योग हमारी सेहत के लिए लाभकारी होता हैं। इसलिए हर रोज करने से हमारी सेहत ठीक रहती हैं। आप वैक्सिंग करवाने से पहले योग कीजिए। इससे बॉडी स्ट्रेच होगी और वैक्सिंग के दौरान दर्द कम होगा। वहीं, वैक्सिंग करवाने के 1-2 दिन बाद तक योग नहीं करें।

-आप हमेशा छोटे-छोटे सेक्शन से बिकनी वैक्स को शुरू करें। एेसा करने से दर्द कम होगा।

-जिस दिन आपने वैक्स करवानी हो उस दिन कॉफी नहीं पीना चाहिए। दरअसल, इसमें मौजूद तत्व स्किन को सेंसटिव बनाते हैं जिससे वैक्सिंगके दौरान ज्यादा दर्द झेलना पड़ता है।

यह भी पढ़ें-सेहत रहेगी ठीक, हर रोज पीएं लौकी और अदरक का जूस