इन बातों का अवश्य रखें ध्यान, अगर आप है चाय पीने के शौक़ीन !

चाय पीना सभी को बहुत पसंद होता है। लेकिन ज्यादातर लोगों की यह आदत होती है कि वह चाय पीने के बाद बिना कुछ भी सोचे समझे खा और पी लेते है जो कि बहुत ही गलत है। कई बार हमारी छोटी सी भी लापरवाही हमारे शरीर के लिए बहुत नुकसानदेह हो सकती है। आज हम आपको इसी से जुडी कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दे रहे है।

हमें चाय पीने के बाद कभी भी नींबू का सेवन नही करना चाहिए। वैंसे नींबू हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है लेकिन आप नींबू का सेवन भूल कर भी चाय पीने के बाद नहीं करे क्योंकि यह आपके पेट के लिए पूर्ण्तः जहर का काम करता हैं। चाय के साथ बेसन के पकौंडे सभी को बहुत पसंद होते है लेकिन आपको यह जानकर बहुत हैरानी होगी कि चाय पीने के बाद कभी भी हल्दी या बेसन से बने सामानों का सेवन नहीं करना चााहिए।

अगर आप चाय पीने के बाद भी हल्दी या बेसन बने चीजों का सेवन करते है तो इससे हमारे बालों पर बहुत ही बुरा असर पड सकता है और हमारे बाल बहुत जल्दी सफेद होने लग जाते हैं। व​हीं कुछ लोगों को चाय पीने के बाद पानी पीने की आदत होती है। चाय से पहले पानी पीने की आदत तो बहुत अच्छी है पर चाय पीने के बाद पानी पीने से हमारे पेट में कई तरह की गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है और इसी के साथ हमारे चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है।