इन बातों का अवश्य रखें ध्यान अगर आप गोरी त्वचा पाना चाहती है

तेज धूप की वजह से आपकी त्वचा का रंग पूर्ण्तः सांवला दिखाई देने लगता है। अधिक वक्त तक तेज धूप में रहने की वजह से आपकी त्वचा में टैनिंग की गंभीर समस्या हो सकती है और इसके कारण आपका रंग पूरी तरह सांवला हो जाता है। यदि आप इस गंभीर समस्या से बचना चाहती है तो आप कुछ आसान टिप्स अपनाकर इस समस्या से बच सकती है। आज हम आपको सांवली त्वचा को गोरा करने के सरल उपाय बताएंगे

सांवली त्वचा की गंभीर समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप सेब के सिरके में पानी मिलाकर अपनी त्वचा पर लगाएं। इसको लगाने के बाद आप धुप में नहीं निकले और इसको ठंडे पानी से अच्छी तरह धो लें। ऐसा करने से आपकी सांवली त्वचा का रंग पूर्ण्तः गोरा हो सकता है। गर्मी के मौसम में घर से बाहन निकलने से पहले अपने चेहरे को कीसी कपड़े से अच्छे से ढक़ लें।

आपको बता दे की गर्मी के सीजन में टैनिंग की समस्या से बचने के लिए रात में आप नारियल के तेल को अपने चेहरे पर लगाएं। लगाने के बाद अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें और ऐसा करने से आपके चेहरे का रंग पूर्ण्तः गोरा दिखाई देने लग सकता है। कई लोग इस समस्या से बचने के लिए एलोवेरा जेल का उपयोग करते है जो इस समस्या के लिए बहुत अधिक लाभकारी साबित होती है।

यह भी पढ़ें-

अपनाये ये आसान घरेलू नुस्खे पेट की चर्बी से छुटकारा पाने के लिए