इन बातों का अवश्य रखे ध्यान अगर आपकी स्किन है ओइली

ओइली स्किन वालों को कई तरह की गंभीर परेशानी उठानी पडती है। वह एक दिन भी अपने फेस को धोए​ बिना नहीं रह सकते। ओइली स्किन के कारण चेहरे पर धाग धब्बे, मुहांसे, ब्लेकहेडस और व्हाइटहैड्स अत्यधिक नजर आने लगते है। ​ओइली स्किन वालों को अपने स्कीन का बहुत अधिक ध्यान रखना पडता है। ओइली फेस पर मेकअप भी अत्यधिक देर तक नहीं​ टिकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है जिसे आप आराम से घर बैठे इसे इस्तेमाल कर सकते है।

मुल्तानी मिट्टी
मुल्तानी मिट्टी हमारे ऑइलर चेहरे वालों के लिए वरदान की तरह है। जिसका भी ओइली फेस हो उसे मुल्तानी मिट्टी अपने चेहरे पर जरूर लगाना चाहिए। मुल्तानी मिट्टी चेहरे के ऑइल को सोख लेता है।

नींबू और दही
नींबू में ऐसे महत्वपूर्ण गुण पाए जाते है जो हमारे शरीर के लिए बहुत लाभदायक होता है। लेकिन आपको यह जानकर बहुत हैरानी होगी कि नींबू और दही के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के ओईयल को कम कर सकते है। दही में नींबू के रस को निचोड ले और इसे अच्छी तरह ​मिला। फिर इसे चेहरे पर लगा कर 10 मिनट के लिए छोड दे और पानी से धो ले।

खीरा
खीरा भी हमारे चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसको चेहरे पर लगाने से चेहरे के बंद रोम खुल जाते है। खीरे का सेवन चेहरे के साथ साथ हमारे शरीर के लिए भी बहुत फायदेमंद ​होता है।

यह भी पढ़ें-

अपनाये ये आसान उपाय चेहरे के ब्लैकहेड्स को दूर करने के लिए