वाइन के साथ नहीं कीजिए स्नैकस का सेवन, हो सकती है परेशानी

अगर आप वाइन के साथ स्नैकस का सेवन कर रहे हो तो यह आपके लिए बेहद नुकसानदायी हो सकता हैं। जैसे कि मूंगफली या फ्राइड काजू,चिप्स,दही,पनीर या फिर सलाद। लेकिन अगर सलाद का सेवन किया जाएं तो यह कुछ हद तक सही साबित हो सकता हैं।

लेकिन बाकी दूसरी चीजें खाने से स्वास्थ्य पर इतना बुरा असर पड़ता है कि आप सोच भी नहीं सकते। चलिए आपको बताते हैं इन चीजों को खाने से क्या-क्या नुक्सान हैं….

नहीं खानी चाहिए चिप्स : कई लोग वाइन के साथ चिप्स खाने के शौंकीन होते हैं। एक तो यह खाने में अधिक स्वादिष्ट होते हैं और सस्ते होने की वजह से जल्दी मिल जाते हैं।जिससे स्वाद-स्वाद में लोग इसके साथ ज्यादा वाइन का सेवन कर बैठते हैं। वाइन के साथ तले-भूने स्नैक्स खाने से बचना चाहिए।

वाइन के साथ नहीं खाएं मीठा : शराब के साथ कभी भी मीठा नहीं खाना चाहिए क्योंकि ये शराब का नशा दोगुना कर देता हैं।

पाचनक्रिया होगी कमजोर : ज्यादातर वाइन पीने वाले इंसान इसके साथ मूंगफली या फ्राइड काजू खाना पसंद करते हैं। लेकिन यह सब चीजें शराब के साथ नहीं खानी चाहिए। क्योंकि इनमें बेहद अधिक कॉलेस्ट्रॉल होता है जो हमारी भूख को मारता है और इससे हमारी पाचन क्रिया काफी कमजोर हो जाती है।

नहीं करें कोल्ड ड्रिंक का यूज : वाइन के साथ कभी-भी कोल्ड ड्रिंक मिलाकर नहीं पीनी चाहिए, क्योंकि यह दोनों ही चीजें शरीर में पानी की मात्रा कम करती हैं। इनकी जगह आप वाइन में पानी या सिर्फ बर्फ डालकर पी सकते हैं।

यह भी पढ़ें –

ये गलतियां पड़ सकती हैं भारी, आंखों का रखें ख्याल