ग्रीन टी नहीं, ग्रीन काॅफी पीजिए जनाब,फिर देखिये कमाल

आज तक आपने ग्रीन टी और उसके सेवन से होने वाले लाभों के बारे में तो पता होगा। लेकिन क्या आपने कभी ग्रीन काॅफी के बारे में सुना है। नहीं न, ग्रीन काॅफी सेहत के लिए काफी लाभदायक मानी जाती है। इतना ही नहीं, यह ग्रीन टी से भी ज्यादा सेहतमंद होती है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

ग्रीन टी की तरह ही ग्रीन कॉफी भी वजन कम करने में मददगार होता है। यदि सुबह-सुबह खाली पेट यानी नाश्ते से पहले ग्रीन कॉफी का नियमित रूप से सेवन किया जाए तो आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते हैं। ग्रीन कॉफी से आपके फैट के खत्म होने के प्रक्रिया एकदम तेज हो जाती है। ग्रीन कॉफी का सबसे बड़ा फायदा है कि आप एक महीने में ही लगभग 2 किलोग्राम वजन आसानी से कम कर सकते हैं।

वहीं अगर आपको उच्च रक्तचाप की समस्या है तो भी आप ग्रीन काॅफी का सेवन कीजिए। सुबह-सुबह खाली पेट यानी नाश्ते से पहले ग्रीन कॉफी का नियमित रूप से सेवन से रक्तचाप की समस्या काफी हद तक कम हो सकती है।

कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से बचने में भी ग्रीन कॉफी का सेवन मददगार है। इसके प्रयोग से शरीर में ट्यूमर बनने की संभावना कम होती है। जो कैंसर की वृद्धि के लिए जिम्मेदार हैं।

ग्रीन कॉफी में कोलोरोजेनिक एसिड नामक तत्व पाया जाता है, जो आपके मूड को भी अच्‍छा बनाने में मदद करता है।

फटे दूध का पानी प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत होता है