भूल से भी आम खाने के बाद न खाये ये तीन चीजें

आम खाने में टेस्टी होने के साथ ही स्वास्थ्य के लिए भी अत्यधिक फायदेमंद होता है। इसमें एंटीऑक्‍सीडेंट, प्रोटीन, विटामिन A, B और C की बहुत ही भरपूर मात्रा पाई जाती हैं, जो शरीर को स्वस्थ रखने का काम करते हैं। मगर क्या आप यह जानते हैं कि आम खाने के तुंरत बाद या 4 घंटे के अंदर इन 3 चीजों को खाने से शरीर पर बहुत ही गलत प्रभाव पड़ता है। आज हम आपको उन्हीं तीन चीजों के बारे में बताएंगे जिनको भूलकर भी आम खाने के बाद नहीं खाना चाहिए।

आम खाने के बाद कभी भूलकर भी करेले का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि आम मिठा और करेला बहुत कढ़वा होता है। जब एक चीज को खाने के बाद दूसरी चीज खाई जाती है, तो वह रिएक्शन करती है। आम खाने के बाद करेले का सेवन करने से शरीर में एक किस्म का जहर फैल जाता है। जहर फैलने से हमें उल्टियां आने लगती हैं। इससे व्यक्ति बहुत अधिक बीमार हो जाता है। कई बार तो सांस लेने में भी तकलीफ हो जाती है।

इस बात का भी ध्यान रखे की जब भी आम खाएं तो इसको खाने के तकरीबन 4 घंटे तक हरी मिर्च का सेवन ना करें। अगर आप आम खाने के थोड़े समय बाद मिर्च खा लेते हैं तो इससे पेट में अत्यधिक रिएक्शन होने लगता है। इससे पेट में जलन होने के साथ कई सारी गंभीर बीमारियां और हो जाती हैं।

आम खान के बाद कभी भूलकर भी दही या रायता का सेवन नहीं करना चाहिए। इन दोनों चीजों को खाने से भी अत्यधिक रिएक्शन होता है और कई सारी गंभीर बीमारियां होने लगती हैं।

कॉफी पीने से लिवर का खतरा लगभग हो जाता है खत्म