इस तरह भूलकर भी न लगाएं आईलाइनर,वरना आंखें हो जाएंगी खराब

आमतौर पर मेकअप महिलाओं की खूबसूरती में चार-चांद लगा देता है। खासतौर से, आई मेकअप के बिना वह घर से बाहर निकलना भी पसंद नहीं करती। आईमेकअप करते समय हर महिला आईलाइनर का प्रयोग अवश्य करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईलाइनर को लगाने का भी एक तरीका होता है। अगर आप गलत तरीके से लाइनर लगाती हैं, तो इससे आपकी खूबसूरती तो प्रभावित होती है ही, साथ ही आंखों को भी काफी नुकसान पहुंचता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में –

  • पहचानें गलती

अक्सर देखने में आता है कि कुछ महिलाएं आईलाइनर लैश लाइन की रेखा के भीतर की तरफ लगाती है, लाइनर को लगाने का यह तरीका बिल्कुल गलत है। इससे आपकी आंखों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है।

  • होती है यह समस्याएं
  1. अगर आप भी आईलाइनर लैश लाइन की रेखा के भीतर की तरफ लगाती हैं तो इससे आपकी नजर में धुंधलेपन की समस्या हो सकती है। इसके अलावा आंखों की पलकों के भीतर और बाहर लगाने से भी आंखों की रोशनी कम होने लगती है।
  2. वहीं कुछ लड़कियां पेसिंल आईलाइनर का प्रयोग करती हैं, लेकिन इसके इस्तेमाल के दौरान ध्यान रखें कि इसके कण आंखों में न जाएं। ऐसा होने पर यह कण आंखों की आंसुओं वाली झिल्ली पर पहुंचते हैं जो झिल्ली को खराब कर देते हैं। दरअसल यह झिल्ली आंखों पर एक पतली परत होती है जो आंखों की रक्षा करती है।

यह भी पढ़ें:

इस मानसून में जरूर खाएं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली ये 3 चीजें

वायरल फीवर को कुछ ही समय में कीजिए छूमंतर, जानिए कैसे?

Loading...