ना करें ये ग​लतियांआमलेट बनाते वक्त, सेहत पर पड़ सकती हैं भारी

आमलेट का नाम जुबां पर आते ही मूंह में पानी आने लगता हैं,लेकिन क्या आप जानते है। अगर आमलेट बनाते वक्त कुछ गलतियां हो जाएं तो वह कितनी भारी पड सकती हें।

कई बार जल्दी ऑमलेट बनाने के चक्कर में ये कच्चा रह जाता है और टेस्ट भी खराब हो जाता है। एेसे में इसे सही तरीके से बनाना बेहद जरूरी है। चलिए आज हम आपको एेसी गलतियों के बारे में बताते हैं,जो अक्सर लोग ऑमलेट बनाते हुए करते नजर आते हैं…

-कभी भी ऑमलेट को तेज आंच में नहीं पकाना चाहिए। इससे उसकी नमी कम हो जाती है। बेहतर होगा ऑमलेट को धीमी आंच पर पकाया जाना चाहिए।
– ऑमलेट को चटकारेदार बनाने के लिए कई लोग इसमें कच्ची सब्जियां डाल देते हैं लेकिन ये सब्जियां कच्ची ही रह जाती है। अगर आप कच्ची सब्जियां डालना चाहते हैं तो उसे पहले उबाल लीजिए और अंडे को फेटते समय सब्जियों को उनमें मिक्स कीजिए।

-अंडे को अधिक वक्त तक नहीं फैटना चाहिए। इसके अलावा उसमें कुछ बूंदे सिरके की मिला लीजिए।
-ऑमलेट को नॉन स्टिक पैन में ही पकाना चाहिए। स्टील के पैन में यह चिपक या जल जाता है। इसके अलावा इसे ज्यादा वक्त तक नहीं पकाना चाहिए। अधिक वक्त तक पकाने से इसका टेस्ट बदल जाता है।
-अंडे की भुर्जी बनाते वक्त इसमें सब्जियां मिलाने से पानी की मात्रा बढ़ जाती है। इसके लिए सब्जियों अलग से पकाकर बाद में मिक्स कीजिए।