इन beauty products को किसी के साथ शेयर न करें-हो सकता है नुकसान

हम घर परिवार में सभी लोग मेकअप का एक ही सामान प्रयोग में लाते है लेकिन कुछ मेकअप प्रोडक्ट ऐसे होते है जिनका बहुत से लोगों द्वारा प्रयोग करने से उसमे जर्म्स या बैक्टीरिया फैलने का खतरा हो सकता है। आइए हम आपको बताते है कुछ ऐसे मेकअप प्रोडक्ट जिन्हे आप किसी के साथ शेयर करें।

जार में में आने वाला प्रोडक्ट – जार में आने वाले प्रोडक्ट में आप आप बार उंगली डालते है तो उस में कीटाणुओं के फैलने का खतरा रहता है। अगर आप और आपकी सहेली या आपके घर वाले एक क्रीम का प्रयोग कर रहे है तो हो सकता है आप बैक्टीरिया शेयर कर रही है।

मस्कारा शेयर न करें – कभी किसी के साथ मस्कारा शेयर न करें। मस्कारा शेयर करने से बैक्टीरिया और वायरस एक की आंख से दूसरे की आंख में आसानी से फैल सकते है। अंत में सुरक्षा की परते त्वचा जितनी नहीं होती इसलिए इन्फेक्शन का खतरा ज्यादा चांसेज रहते है।

लिपस्टिक, लिप बाम शेयर न करें  किसी के साथ भी लिप बाम, लिप गिलास या लिपस्टिक शेयर न करें। ये सभी चीज़ें होंठो को छूती है इनके स्पर्श से आसानी से बैक्टीरियल संक्रमण फैलने का खतरा रहता है।

ब्रशेज प्रयोग में न लाएं – मेकअप में प्रयोग में आने वाले ब्रशेज भी शेयर करने से इन्फेक्शन का खतरा रहता है। इससे मुहांसे होने का खतरा रहता है। संक्रमण से बचने के लिए ब्रशेज अलग रखें या हर बार यूज़ करने से पहले उस पर अल्कोहल स्प्रे कर लें जिससे के उनपर फैले बैक्टेरिया नष्ट हो जाएं।

रेजर और ट्वीज़र न करें शेयर – रेज़र और ट्वीज़र में ब्लड लगने के पूरे चांस होते है और इनसे इन्फेक्शन का खतरा रहता है। अतः कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति का रेज़र शेयर न करें।

Loading...