खाली पेट करें ये काम, सेहत के लिए होगा बहुत ही फायदेमंद

अपने खुशहाल जीवन के लिए हम हमेशा अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देते है। जब हम कोई काम करते है सबसे पहले खाना खाते है, उसके पश्चात ही अपना काम प्रारम्भ करते है। आइए हम आपको बताते है ऐसे ही कुछ काम के बारे में जिसे आप खाली पेट ही पूरी तरह करना चाहिए। लेकिन शायद आप जानते होंगे ऐसे कई काम हैं जो खाली पेट बहुत बेहतर किये जा सकते हैं।

कसरत :- रिसर्च में यह स्पष्ट हुआ है कि कसरत खाली पेट करें तो बहुत बेहतर है। क्योंकि खाली पेट कसरत करने से बाद में बहुत कम भूख लगती है जिससे आपका वजन नहीं बढ़ता है और शरीर पूर्ण्तः फिट रहता है।

दवाइयां :- हम जब भी दवाइयां लेते है तो कुछ खा कर ही लेते है लेकिन वियाग्रा और टीबी की दवाइयां हमेसा खाली पेट ही लेनी चाहिए। इसका कारण ये है कि खाने के वजह से दवाई घुलती नही है और वे बॉडी में असर नहीं करती है।

शरीरिक संबंध:– कपल्स को खली पेट ही संबंध बनाना चाहिए। कारण ये है कि खाने के बाद उसे पचाने के लिए भरपूर एनर्जी लगती है। खाना खाने के बाद संबंध बनाने से महिलाओं को उलटी जैसा महसूस होता है।

मस्तिष्क:– येल विश्वविद्यालय ऑफ मेडिसिन ने रिसर्च में यह बताया था कि खाली पेट निकलने वाला हार्मोन मस्तिष्क में याद करने की क्षमता बहुत बढ़ा देता है। इसलिए खाली पेट चीजें अत्यधिक आसानी से याद होती हैं।