लॉकडाउन में घरेलू उड़ानों को ढील देना पड़ा भारी, अलग-अलग विमानों से मिले कोरोना संक्रमित

लॉकडाउन में ढील देने की केंद्र सरकार की योजना भरी पड़ती नजर आ रही है। ढील के तहत जब से घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू हुई है, तब से लेकर अब तक कई कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके है और काफी लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। हाल ही में यर इंडिया की दिल्ली-लुधियाना उड़ान में एक कोरोना पॉजिटिव मिला जिसके बाद सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को क्वारंटीन कर दिया गया। वही दूसरी तरफ अन्य विमानों में भी कुछ ऐसा ही हाल है।

मंगलवार को इंडिगो ने चेन्नई-कोयंबटूर उड़ान के क्रू मेंबर्स को ड्यूटी से हटा दिया। दरअसल इस उड़ान में एक व्यक्ति कोरोना मरीज पाया गया था, जिसके बाद कंपनी ने यह फैसला लिया। 25 मई को यात्रा करके चेन्नई से कोयंबटूर पहुंचे एक यात्री की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई। जिसके बाद 24 वर्षीय युवक को इलाज के लिए शहर के ईएसआई अस्पताल में एडमिट कराया गया है। अन्य यात्रियों की रिपोर्ट नेगेटिव है लेकिन सभी को क्वारंटीन किया गया है।

इंडिगो के मुताबिक कोयंबटूर पहुंचे संक्रमित युवक ने वायरस से सुरक्षा के सभी उपकरण पहने थे और वह सीट पर अकेला ही था। उसके अस-पास कोई नहीं था इसलिए अन्य यात्रियों के उससे संक्रमित होने के कम चांस है। इसके अलावा एयर इंडिया की दिल्ली-लुधियाना उड़ान में भी ऐसा मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट सुरक्षा कर्मचारी संक्रमित मिला है। जिसके बाद एहतियात के तौर पर विमान के सभी यात्रियों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

यह भी पढ़े: अब WhatsApp के जरिये रसोई गैस सिलिंडर बुक कर सकेंगे ग्राहक, पेमेंट भी होगा ऑनलाइन
यह भी पढ़े: थायरॉइड जैसी गंभीर बीमारी से भी पा सकते हैं छुटकारा, अपनाएं ये उपाय

Loading...