अमेरिका ने बना ली कोरोना की वैक्सीन, अब बस लोगों तक पहुंचाने की देरी: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका ने कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन खोज ली गई है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अमेरिका ने 20 लाख वैक्सीन बना ली है, जिसके जांच में सुरक्षित घोषित होते ही इस्तेमाल की अनुमति दे दी जायेगी। उन्होंने कहा कि गुरुवार को कोरोना वैक्सीन को लेकर बैठक की गई थी। जिसमें वैक्सीन बना लेने को लेकर जानकारी मिली। अब इसे लोगों तक पहुंचाने की देरी है।

राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होने की वजह से इस महामारी से निपटने में सफल रहा। वही दूसरी तरफ चीन सरकार ने साल के अंत तक कोरोना की वैक्सीन बनाकर बाजार में उपलब्ध करवाने की बात कही। बता दे विश्वभर में कोरोना की वैक्सीन को लेकर 100 से भी अधिक शोध और ट्रायल चल रहे है। ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से बनाई गई वैक्‍सीन असरदार साबित हो रही है, जिसका क्लिनिकल ट्रायल दूसरे दौर में है।

गौरतलब है कि विश्वभर में कोरोना का कहर जमकर बरस रहा है। बात करे भारत की तो वह अब कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में इटली को पीछे छोड़ते हुए छठे स्थान पर पहुंच चुका है। यहां कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा दो लाख 30 हजार से अधिक हो चुका है।

यह भी पढ़े: बार बार पेशाब आने की समस्या से हैं पीड़ित? अपनाएं ये नुस्खे, मिलेंगे फायदे
यह भी पढ़े: तब्लीगी मरकज पर केन्द्र सरकार ने की बड़ी कार्रवाई