अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, फिर शुरू की चुनावी रैलियां

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी हैं। डॉक्टरों के मुताबिक ट्रंप अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। हालांकि, राष्ट्रपति रिपोर्ट नेगेटिव आने का इंतजार किये बिना ही अपनी अगली पब्लिक रैली के लिए निकल पड़े थे। उल्लेखनीय हैं कि अमेरिका में नवंबर महीने में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला जो बिडेन है से है, जो ओबामा के कार्यकाल में अमेरिका के उप-राष्ट्रपति भी रह चुके हैं। दोनों के बीच चुनावी बयानबाजी जारी हैं।

ट्रंप के निजी चिकित्सक डॉ सीन कॉनले ने ट्रंप की स्वास्थ्य रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि ‘राष्ट्रपति दूसरों के लिए संक्रामक नहीं हैं।’ कोरोना से लड़ाई जीतने के बाद ट्रंप की पहली चुनावी रैली सोमवार को फ्लोरिडा में रही। जहां उनके समर्थक उनका इंतजार कर रहे थे। रैली में भी किसी ने मास्क लगाया था किसी ने नहीं। खुद ट्रंप भी बिना मास्क ही रैली को संबोधित करते नजर आये। दूसरी तरफ संक्रामक रोग विशेषज्ञ इस समय को चुनावी रैलियों के लिए खराब बताया है।

संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी एस फॉसी ने कहा कि रैलियों के लिए यह सबसे खराब समय है। अमेरिका में जो चल रहा है, यह परेशानी की बात हैं। कई राज्यों में परीक्षण सकारात्मकता बढ़ रही है।’ गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप पूरे कोरोना काल में बहुत कम मास्क में दिखाई दिए, जिसके कारण उनकी आलोचना होती रही हैं। उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन ने भी इसे चुनाव में मुद्दा बनाया है और लगातार इस मुद्दे पर ट्रंप को लापरवाह बता निशाना साधने में लगे हैं।

यह भी पढ़े: ऐंटीबायॉटिक्स के गलत प्रयोग से लोगों में बढ़ रहा है कई बीमारी का खतरा!
यह भी पढ़े: अगर आप स्वस्थ रहना चाहते है तो मिट्टी की हांडी में बनाएं भोजन

Loading...