योगी आदित्यनाथ की राह पर चल पड़े डोनाल्ड ट्रंप, सार्वजानिक की दंगाइयों की तस्वीरें

अमेरिका के राष्ट्रपति अब भारत में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर चल पड़े है। हाल ही में अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अश्वेत और श्वेत लोगों के बीच जमकर हिंसात्मक माहौल बना था। इस हिंसा में तोड़फोड़ और लूटपाट की गई, करोड़ों रूपये का नुकसान भी हुआ। अब जब थोड़ा मामला शांत हुआ है तो राष्ट्रपति ट्रंप ने तमाम सीसीटीवी फुटेज और वीडियो की मदद से प्रदर्शनकारियों की तस्वीरें खंगालना शुरू कर दिया है।

ट्रंप हिंसा में शामिल प्रदर्शनकारियों की तस्वीरें ट्वीट कर लोगों से उन्हें पहचानने की अपील कर रहे है। पिछले दो दिनों से ट्रंप इस प्रकार के ट्वीट कर रहे है। ट्रंप का यह कदम योगी अदित्यनाथ से काफी मेल खाता है। गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दिल्ली दंगों के बाद दंगाइयों की तस्वीरें जारी की थी। याद दिला दे इसी साल दिल्ली में हुए खतरनाक दंगों में कई लोगों को जान गंवानी पड़ी थी। जिससे सरकारी संपत्ति को काफी नुकसान हुआ था।

इस कड़ी में उत्तर प्रदेश में भी दंगे हुए थे। जिसके बाद आदित्यनाथ ने दंगाइयों की तस्वीरें चौराहों पर लगाकर उनसे हर्जाना वसूलने की बात कही थी। जिनकी पहचान हो गई, उनके घर पर नोटिस भेजे गए। वे लोग संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का हर्जाना भर रहे हैं।

यह भी पढ़े: चीन ने भारत के विशेष विमान को उड़ान भरने से रोका, पहले दो भारतीय निकले थे कोरोना पॉजिटिव
यह भी पढ़े: चीन की टेंशन बढ़ाने फ्रांस से भारत आ रहे राफेल लड़ाकू विमान, वायुसेना को मिलेगी और ताकत

Loading...