चीन पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा-कोरोना फैलाने के लिए चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्र के नाम बुधवार को एक वीडियो संदेश जारी किया। जिसमें उन्होंने कोविड-19 महामारी के लिए चीन को दोषी ठहराते हुए कहा कि चीन ने दुनिया को जो कर दिया हैं, उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। ट्रंप ने अपने इस वीडियो संदेश को ट्विटर पर साझा किया। जिसमें उन्होंने कहा ‘मुझे जो भी मिला है, मैं उसे आपके लिए भी लेना चाहता हूं और मैं इसे मुफ्त देने जा रहा हूं। इसके लिए आपको कोई भुगतान नहीं करना हैं।

ट्रम्प ने आगे कहा ‘यह जो भी हुआ, इसमें आपकी गलती नहीं हैं। यह सब चीन की गलती थी, और चीन को इसके लिए एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।’ इसके अलावा ट्रंप ने कहा की उनका कोरोना वायरस संक्रमण ‘ईश्वर का आशीर्वाद’ था, जिसने उन्हें बीमारी के इलाज के लिए संभावित दवाओं का ज्ञान कराया।

सोमवार शाम कोविड-19 का इलाज कराने के बाद वाल्टर रीड से लौटने के बाद ट्रंप पहली बार दिखे। वीडियो संदेश में ट्रम्प ने संक्रमण के इलाज की तारीफ की और अमेरिकियों को कोरोना के उपचार के लिए फ्री दवाइयां प्रदान करने का आश्वशन दिया। बता दे दुनियाभर में कोरोना से प्रभावित देशों में अमेरिका ही सबसे ऊपर हैं। दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 3.60 करोड़ पार कर गया हैं और 10.55 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं।

यह भी पढ़े: PM मोदी शुरू करेंगे ‘जन आंदोलन’, कहा-जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं
यह भी पढ़े: नगालैंड के पूर्व राज्यपाल अश्वनी कुमार ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट हुआ बरामद

Loading...