एक बार फिर चीन पर हमलावर हुए डोनाल्ड ट्रंप, कहा- पूरी दुनिया का किया बड़ा नुकसान

अमेरिका और चीन के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार चीन पर कड़े प्रहार कर रहे है। इसी कड़ी में सोमवार को एक बार फिर उन्होंने चीन पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर चीन पर दुनिया का बड़ा नुकसान करने का आरोप लगाया। दरअसल, दोनों देशों के बीच आर्थिक स्तर पर बड़ी जंग चल रही है। वहीं, दूसरी तरफ महासागर के रास्ते में दोनों देशों के नौसैनिक साउथ चाइना सी में आमने-सामने हो रहे है।

गौरतलब है कि चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। इस महामारी की वजह से अमेरिका की पूरी अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। इससे पहले ट्रंप ने अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर कहा था कि अमेरिकी खजानों में विदेश से धन आ रहा था, ऐसे में अचानक से चीन से कोरोना वायरस आया और उसने सब तबाह कर दिया।

ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका में पहले गाउन, मास्क और सर्जिकल सामान नहीं बनते थे। लेकिन अब बन रहे है। इससे पहले केवल विदेशी जमीन खासतौर पर चीन में यह सामन बनते था, जहां से यह वायरस और अन्य चीजें आईं। चीन को इस बीमारी के लिए निश्चित रूप से पूरी तरह से जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े: 11.5 लाख करोड़ की बाजार हैसियत वाली पहली भारतीय कंपनी बनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड
यह भी पढ़े: PUBG बन रहा आफत, पंजाब में बच्चे ने उड़ाए दादाजी के अकाउंट से पेंशन के दो लाख रुपये