कोरोना जंग: अमेरिका दान करेगा भारत को वेंटिलेटर, ट्रंप ने मोदी को बताया सबसे अच्छा दोस्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना के खिलाफ जंग में भारत को वेंटिलेटर डोनेट करने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका संकट की इस घडी में भारत और प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ा है। ट्रंप ने घोषणा करते हुए कहा कि उसे गर्व हो रहा है कि अमेरिका अपने दोस्त भारत के लिए वेंटिलेटर दान करेगा।’ इसके अलावा ट्रंप ने कहा कि भारतीय-अमेरिकी को महान वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता साथ मिल कर कोरोना वैक्सीन बनाने में जुटे हुए है।

उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका मिलकर कोरोना वायरस को हरा देंगे। ट्रंप के मुताबिक इस साल के अंत तक कोरोना का टीका विकसित किये जाने की संभावना है। उन्होंने कहा कि वह कुछ ही समय पहले भारत से लौटे है और हम भारत के साथ मिल कर काम कर रहे है। अमेरिका में भारतीयों की काफी बड़ी संख्या है जिनमें बेहतरीन वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता भी शामिल है। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को सबसे अच्छा मित्र बताया।

डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से कोरोना वायरस के मामलों के लिए प्रशासन में नियुक्त किए गए एक पूर्व दवा कार्यकारी मोनसेप स्लोई ने कहा कि उनका प्रयास इस साल (2020) के अंत तक कोरोना का टीका तैयार करने का है। वही दूसरी तरफ ट्रंप ने राज्यों में आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की इच्छा जताई।

यह भी पढ़े: राहुल महाजन का कुक निकला कोरोना संक्रमित, पत्नी नताल्या संग 14 दिनों के लिए हुए क्वारंटाइन
यह भी पढ़े: कोरोना मरीजों के आंकड़ों में चीन से आगे निकला भारत, लेकिन मृतकों के मामले में स्तिथि बेहतर

Loading...