अमेरिका में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार पहना मास्क

अमेरिका में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में इस महामारी की वजह से अब तक करीब 1.34 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके है। कोरोना से बिगड़ती स्तिथि को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी मास्क पहनना शुरू कर दिया है। इससे पहले तक वे हमेशा ही मास्क पहनने से इंकार करते रहे है लेकिन शनिवार को आखिरकार वे मास्क पहनने पर मजबूर हो गए। ट्रंप को पहली बार कोरोना काल में काले कलर का मास्क पहने देखा गया।

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को घायल सैनिकों को देखेने के लिए वॉल्टर रीड पहुंचे थे। इस दौरान वह काले कलर का मास्क पहने नजर आये। मास्क पहनने पर ट्रंप ने मीडिया को बताया कि ‘हॉस्पिटल में जब आप ऐसे लोगों से बात कर रहे हैं जो ऑपरेशन टेबल से आए हैं, तो मास्क पहनना अच्छा है। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने कभी मास्क पहनने का विरोध नहीं किया है लेकिन उनका मानना है कि सही समय और स्थान पर इसका इस्तेमाल करना चाहिए।’

इससे पहले कभी भी डोनाल्ड ट्रंप मास्क पहने हुए नहीं दिखाई दिए। लेकिन काफी आलोचना होने के बाद कई विशेषज्ञों ने राष्ट्रपति को मास्क पहनने की सलाह दी और कहा कि इससे उनके समर्थक भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित होंगे। बता दे अमेरिका में अभी तक 30 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1.34 लाख लोग जान गंवा चुके हैं। दुनियाभर में अमेरिका ही सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश है।

यह भी पढ़े: अमिताभ बच्चन के स्वास्थय के बारे में अस्पताल ने दी ताजा अपडेट, अब ऐसी है हालत
यह भी पढ़े: कोरोना के इलाज में होगा Itolizumab इंजेक्शन का इस्तेमाल, DCGI ने दी परमिशन