रात को भूलकर भी न खाएं ये सफेद चीजें, वरना…..

यह तो हम सभी जानते हैं कि आपका आहार आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है लेकिन आपके खाने का समय भी आपकी सेहत पर प्रभाव डालता है। खासतौर से, अगर आप अपना वजन कम करने की फिराक में लगे हुए हैं तो भूलकर भी रात में इन सफेद चीजों का सेवन न करें। वरना आपको बहुत अधिक पछताना पड सकता है-

  • जो लोग वजन कम करना चाहते हैं, उन्हें मैदे से थोडी दूरी बना लेनी चाहिए। खासतौर से, रात के वक्त मैदे से बनी चीज़ों को खाने से परहेज करना चाहिए। दरअसल, इसे पचने में भी काफी समय लगता है और अगर आपने रात के वक्त मैदे से बनी चीज़ों का सेवन किया तो यह आपके वज़न को बढ़ा सकता है।
  • अगर आपको सब्जी में क्रीम पसंद आती है तो आप दिन के समय इसका सेवन कर सकते हैं लेकिन रात के वक्त इससे परहेज करने में भी भलाई है। आपको बता दें कि क्रीम में फैट की मात्रा बहुत होती है और रात में इसका सेवन करना नुकसानदेह होता है।
  • दूध के साथ केला खाने से शरीर का वज़न तेज़ी से बढ़ता है। क्योंकि दूध से शरीर को प्रोटीन और केले से शुगर मिलता है। केला खाने से शरीर को ज्यादा मात्रा में कैलोरी मिलती है हालांकि दिन के वक्त इसका सेवन किया जा सकता है लेकिन रात के वक्त केले और दूध का सेवन न करने में ही भलाई है।