राष्ट्रपति चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन दायर करेंगी द्राैपदी मुर्मू

राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को संसद भवन जाकर नामांकन पत्र दायर करेंगी। नामांकन पत्र दायर करने के समय श्रीमती मुर्मू के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता तथा राजग के घटक दलों के नेता भी मौजूद रहेंगे। श्रीमती मुर्मू दिन में साढे बारह बजे राज्यसभा के महासचिव के कार्यालय जाकर नामांकन दायर करेंगी।

राजग उम्मीदवार को बीजू जनता दल का समर्थन पहले ही मिल चुका है। आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस ने भी उन्हें समर्थन देने के संकेत दिये हैं। बीजू जनता दल ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में ओड़िशा सरकार के दो मंत्रियों को भेजा है जिन्होंने आज श्रीमती मुर्मू के नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किये। बीजद अध्यक्ष एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर जगन्नाथ सरका और तुकुनी साहू भुवनेश्वर से दिल्ली पहुंचे और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं से मुलाकात की। बीजद के दोनों नेता कल श्रीमती मुर्मू के नामांकन के वक्त भी मौजूद रहेंगे।

देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनने की ओर अग्रसर श्रीमती मुर्मू को कुछ और दलों का भी समर्थन मिलने की आशा है। इससे पहले आज यहां पहुंची श्रीमती मुर्मू का हवाई अड्डे पर भाजपा के नेताओं ने भव्य स्वागत किया।इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

यह भी पढ़े: पल्ला फ्लड प्लेन परियोजना से भूजल स्तर में हुई बढ़ोतरी : सिसोदिया