रोज पिये ये जूस मोटापा से छुटकारा पाने के लिए

मोटापा एक ऐसी गंभीर समस्या है जिससे कई तरह की गंभीर बीमारियों के होने का खतरा लगातार बना रहता है। वर्तमान जीवनशैली, जंक फूड, फास्ट फूज जैसी चीजों के चलते आज हर दूसरा आदमी मोटापे का शिकार हो रहा है। हालांकि इससे छुटकारा पाने के लिए लोग जिम में घंटो पसीना बहाते हैं और तमाम तरह के डायट चार्ट को फॉलो करते हैं

इतने सारे जतन करने के बावजूद भी कई लोगों का वजन कम होने का नाम ही नहीं लेता है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है तो आज हम आपको ऐसी डिटॉक्स ड्रिंक्स बताएंगे जिससे आपका मोटापा 1 महीने में कम भी हो जाएगा और इससे कोई नुकसान भी नहीं होगा।

खीरे का जूस
1 खीरे, 1/2 नींबू, 1 टेबलस्पून अदरक, धनिया और 1/3 कप पानी मिलाकर ब्लैंड कर लें। इसे रात को भोजन करने के बाद सोने से पहले इसे पीने से 1 महीने में ही आपका वजन कम हो जाएगा।

ग्रीन टी
एंटीवायरल और एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर ग्रीन टी का सेवन वजन कम और पेट की बीमारियों को दूद करने में मदद करता है।

सुपर ग्रीन डिटोक्स ड्रिंक
सेलरी, 1 खीरा, 2 केले, पालक, धनिया, नींबू, 1 सेब और 2 टीस्पून चिया के बीज को मिक्स करके जूस बना लें। रोजाना रात को सोने से पहले इस जूस को पीने से 4 दिन में ही फर्क नजर आने लगेगा।

नींबू और अदरक
1 12 औंस अदरक के रस को 1/2 टेबलस्पून नींबू के रस मिलाकर रोजाना सुबह खाली पेट पीएं। इससे वजन कम होने के साथ कई हेल्थ प्रॉब्लम भी दूर होगी।

नींबू पानी
सुबह खाली पेट गुनगुने पानी में नींबू और शहद मिलाकर पीने से यह पाचन को पूरी तरह दुरुस्त करके मेटाबॉलिज्म को ठीक रखता है। जिसका आपका मोटापा बहुत तेजी से कम होता है।

यह भी पढ़ें-

फटे दूध से बनाएं ये चीजें, सेहत के लिए होगा फायदेमंद