अजमोद के जूस पीने से मिलेंगा इन समस्या से छुटकारा

अजमोद सेहत के लिए काफी लाभदायक है। इसमें एमिनो एसिड, एंटीऑक्‍सीडेंट्स, एंजाइम, मिनरल, पोटैशियम, सोडियम, विटामिन ए, बी1, बी2, बी6 और सी के गुण काफी मात्रा में होते हैं जो शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाते हैं। लेकिन अजमोद का जूस अजमोद से भी ज्यादा फायदेमंद है। आज हम आपको बताएंगे किस तरह से आप अजमोद के जूस को बनाकर उसका रोज सेवन करने से कई तरह की बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं।

अजमोद का जूस बनाने का तरीका

अजमोद का जूस बनाने के लिए 2 स्टिक आर्गेनिक अजमोद, 2 आर्गेनिक गाजर (छिली हुई), 1 चुकंदर (छिली हुई), 1 खीरा (छिला हुआ), 1 टेबलस्पून नींबू का रस और आइस क्यूब को मिक्स करके ब्लैंडर या जूसर में डाल लें। अब इसे अच्छी तरह ब्लैंड करने के बाद गिलास में डालकर मिक्स करें। अब तुरंत इसका सेवन करें।

इसमें विटामिन सी, ई, बीटा कैरोटीन और एंटी-ऑक्सीडेंट के गुण काफी मात्रा में होते हैं जिससे आप हार्ट अटैक और दिल से जुडी समस्या से बचे रहते है।

नियमित रूप से इसका सेवन बालों की ग्रेथ बढ़ाने में भी मदद करता है। बालों की ग्रोथ के लिए विटामिन्स और मिनरल्स की जरूरत होती है, जोकि इसमें भरपूर मात्रा में होता है। इसके अलावा इससे दिमाग भी तेज होता है।

अजमोद का जूस स्किन के लिए काफी लाभदायक है। इसमें जिंक, विटामिन्स, और एमिनो एसिड के गुण काफी मात्रा में होते है इसके सेवन से आप पिपंल्स, मुहांसे, झुर्रियों जैसी समस्या से बचे रहते हैं।

नास्ता में ले ये चीज़ें जिस से दिन भर आपकी ऊर्जा बनी रहे !