आलू का जूस पीना सेहत के लिए होता है बहुत लाभदायक

हर इंसान को आलू खाना बहुत पंसद होता है। इसे सभी अपने-अपने तरीके से रेसिपी बनाकर खाते है। लेकिन आप जानते है कि यह हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद है। इसका सेवन करने से आपको कई बीमारियों से निजात मिल जाता है। परन्तु क्या आप जानते है कि आलू के रस को पीने से शरीर को कितने फायदे है यदि नहीं तो आज हम आपको बताएंगे कि आलू के रस को पीने से क्या-क्या फायदे होते है।

(1) ह्रदय की बीमारी और स्ट्रोक से बचने और इसे कम करने के लिए आलू सबसे बेस्ट उपाय है। यह नब्ज के अवरोध, कैंसर, हार्ट अटैक और ट्यूमर को बढऩे से कम करता है।

(2) सुबह-सुबह आप आलू का रस पियेंगे तो ये स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है साथ ही इससे बढ़ता हुआ वजन कंट्रोल होगा आलू के रस को पीने से यूरिक एसिड शरीर से बाहर निकलता है जो गठिया की सूजन को कम करने का काम करता है।

(3) आलू का रस न केवल त्वचा के लिए फायदेमंद होता है।

(4) गठिया के रोग में आलू का जूस बेहद कारगर तरह से काम करता है। आलू के जूस को पीने से यूरिक एसिड शरीर से बाहर निकलता है। और गठिया की सूजन को कम करता है।

(5) आलू से चेहरे पर होने वाले दाग धब्बे दुर हो जायेंगे चेहरे पर चमक आएगी आप चाहे तो आलू के सिलाइस काटकर चेहरे पर रगड़े ये चेहरे पर स्क्रब का कार्य करेगा।

यह भी पढ़ें:

इस मानसून में जरूर खाएं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली ये 3 चीजें

वायरल फीवर को कुछ ही समय में कीजिए छूमंतर, जानिए कैसे?