सेहत के लिए पालक और तुलसी का जूस पीना होता है फायदेमंद

वर्तमान की बदलती लाइफस्टाइल के चलते हम अपनी सेहत पर पूर्ण ध्यान देना भूल जाते हैं जिसकी वजह से तरह तरह की बीमारियां हमारे शरीर में पनपने लगती हैं। कई सारी बिमारियों का इलाज हमारे घर में ही मौजूद होते हैं। आज हम आपको पालक और तुलसी के जूस के सारे फायदे बता रहे हैं।

*इसमें बहुत ही भरपूर मात्रा में आयरन, जिंक मैग्नीशियम जैसे कई सारे फायदेमंद विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते है। पर अगर पालक के जूस में कुछ और ज्यादा पौष्टिक चीजों को मिला दिया जाये तो इसका असर कई गुना तक ज्यादा बढ़ जाता है।

*आपके शरीर में खून की बहुत ज्यादा कमी है तो पालक के रस के साथ गाजर का रस मिलाकर खूब पिए। इसे पीने से खून की कमी तो पूरी होती ही है साथ ही खराब स्किन की समस्या भी पूरी तरह दूर होती है।

*इस जूस को पीने से फोड़े और फुंसियों से भी हमें निजात मिलती है। पालक के रस के साथ गाजर का रस मिलाकर पीने से आँखों की रौशनी भी बहुत ज्यादा बढ़ती है।

*वैसे तो तुलसी के पत्तो का इस्तेमाल कई तरह की बीमारियों के इलाज के लिए किया जाता है पर अगर आप तुलसी के रस को पालक के रस के साथ मिलकर पीते है तो आपके शरीर पर मौजूद कोई भी पुराने से पुराना घाव ठीक हो जाता है।

यह भी पढ़ें-

ऐसे करें अपना बचाव अगर आप है कान के दर्द और सूजन से परेशान