खाली पेट चाय पीने से हो जाती है ये सारी बीमारियाँ

यह तो सभी जानते ही है कि चाय जो है वो हमारे जीवन से जुड़ चुकी है वो हमारी एक आदत बन गई है जिसे हमारे जीवन से दूर करना नामुमकिन सा है। आज आपको बताते है कि चाय को बिना कुछ खाये अर्थात खाली पेट पीने से होने वाले गंभीर रोगों के बारे में। अगर आप चाय का सेवन अत्यधिक मात्रा में करते है तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत खतरनाक भी साबित हो सकती है।

खाली पेट चाय पीने से होने वाले नुकसान

स्मरण शक्ति में कमी – क्या आपने कभी ऐसा सोच भी की चाय पीना आपकी स्मरणशक्ति पर भी बुरा असर पड़ता है। लेकिन यह सत्य है आपको बता दें कि चाय पीने से आपकी याददास्त पर बुरा असर पड़ता है जिससे यह कमजोर हो जाती है।

कैंसर – आपको बता दें कि एक शोध के आंकड़ों के हिसाब से जो लोग चाय का सेवन दिन में 7 बार से ज्यादा करते है उनको प्रोटेस्ट कैंसर होने की संभावना है। जो दिन में 7 से ज्यादा बार चाय पीते है उनमें 100 में से लगभग 6 को यह रोग हो जाता है।

पेट के अंदर अलसर होने का खतरा – ज्यादातर लोग प्रातः बिना कुछखाए ही चाय पीते हैं उनको पेट में अल्सर होने का खतरा होता हैं। अगर आप इससे बचना चाहते है तो कभी भी खाली पेट चाय का सेवन ना करें। अथवा चाय पीने से पूर्व कुछ खा अवश्य ले ताकि आप अल्सर होने से बच सकें।

यह भी पढ़ें:

इस मानसून में जरूर खाएं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली ये 3 चीजें

वायरल फीवर को कुछ ही समय में कीजिए छूमंतर, जानिए कैसे?