इस कारण से भी घर में आती है नकारात्मकता, होते हैं कई नुकसान

आमतौर पर लोग अपने घरों को साफ-सुंदर रखना ही पसंद करते हैं, लेकिन फिर भी अधिकतर देखा जाता है कि घर के विभिन्न कोनों व दीवारों में मकडी अपने जाले बुन ही लेती है और आपका भी इन जालों  पर कई दिनों तक ध्यान ही नहीं जाता। आपको शायद जानकर हैरानी हो लेकिन यही जाले आपके घर में बहुत सी परेशानियों का कारण बनते हैं। वास्तु शास्त्र में घर में मकडी के जाले होना अशुभ बताया गया हैै,  तो चलिए जानते हैं मकडी के जाले होने के नुकसान के बारे में-

जिस घर के सदस्यो में हमेशा आलस, चिड़चिड़ापन और नकारात्मक विचार आते हैं, उसके पीछे का एक  कारण घर में मकडी के जाले होना भी हो सकता है क्योंकि यही जाले आपके घर में नकारात्मकता लेकर आते हैं और जिसके कारण व्यक्ति के स्वभाव में भी परिवर्तन आता है।

आपको शायद जानकर हैरानी हो लेकिन पारिवारिक जीवन में तनाव का एक बड़ा कारण मकड़ी का जाला भी होता है। यह परिवार के सदस्यों को मानसिक रोगी भी बना सकता है।

मकड़ी का जाला घर में होने से घर की सुख-समृद्धि में कमी आती है। ऐसे में व्यक्ति पैसा तो कमाता है लेकिन उस पैसे का सही तरह से उपयोग नहीं कर पाता। वह धन यूं ही बेकार खर्च हो जाता है या फिर किसी न किसी  रूप में उससे दूर हो जाता है।

मकडी के जाले घर के बच्चों के स्वास्‍थ्य पर भी असर डालते है व उनका दिमागी विकास भी बाधित करते है।

ज्योतिषशास्‍त्र के अनुसार, जिस भी घर में मकड़ी जाला बनाने लगती है, उस घर पर दुर्भाग्य का साया मंडराने लगता है।

Loading...