बाक़ी बचे दो मुक़ाबलों से भी बाहर रह सकते हैं पृथ्वी

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ लीग स्टेज में बचे दिल्ली के दोनों मुक़ाबलों से भी बाहर रह सकते हैं। टीम के सहायक कोट शेन वॉटसन ने पृथ्वी के स्वास्थ्य को लेकर बरकरार संशय पर अपने बयान में कहा कि लीग स्टेज के अंतिम दो मुक़ाबलों में शॉ के खेलने की संभावना कम ही है।

शॉ को बुखार हो गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह आख़िरी बार एक मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ खेले थे और तब से तीन मैचों को खेलने से वह चूक गए हैं।

वॉटसन ने गुरुवार को ‘ग्रेड क्रिकेटर’ पॉडकास्ट से कहा, “मैं उनके निदान को ठीक से नहीं जानता, लेकिन उन्हें पिछले कुछ हफ़्तों से यह अंतर्निहित बुखार है, जिसे खोजने के लिए उन्हें वास्तव में इसकी तह तक जाना पड़ा है। पिछले कुछ मैचों के लिए उपलब्ध न होना उनके लिए बहुत अच्छा नहीं लग रहा है क्योंकि वह एक कुशल युवा बल्लेबाज़ हैं जो कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों पर प्रहार करने का माद्दा रखते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “उनका न होना हमारे लिए एक बड़ी क्षति है। उम्मीद है, वह जल्द ही पूर्ण रूप से स्वस्थ हो जाएंगे लेकिन दुर्भाग्य से, यह कम से कम अंतिम दो मैचों के लिए समय पर नहीं होने वाला है।” बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ खेले गए मैच के दौरान एक इन-गेम साक्षात्कार में, मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “पृथ्वी को अब बाहर कर दिया गया है।” हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें कितने मैचों के लिए बाहर किया गया है। मैच के बाद कप्तान ऋषभ पंत से जब पूछा गया कि क्या शॉ के लिए आईपीएल समाप्त हो गया है तब उनके पास भी कोई ठोस जवाब नहीं था।

पंत ने कहा, “हमें उनकी कमी खलती है, लेकिन साथ ही यह कुछ ऐसा है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। “उसे टाइफाइड या ऐसा कुछ हुआ क्योंकि डॉक्टर ने मुझे बताया था। उम्मीद है कि वह वापस आ जाएंगे [लेकिन] हम अभी तक नहीं जानते हैं। अग़र वह वापस आते हैं तो यह हमारे लिए एक अच्छा और भी अच्छा होगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 12 मैचों में 12 अंक हासिल किए हैं। अभी प्लेऑफ़ में पहुंचने की उनकी उम्मीदें बरकरार हैं।

यह भी पढ़े: कूल्हे की चोट के चलते आईपीएल से बाहर हुए पैट कमिंस