गैस उपभोक्ताओं के लिए गैस बुकिंग करना हुआ आसान

भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड ( बीपीसीएल ) ने अब गैस उपभोक्ताओं के लिए गैस की बुकिंग प्रक्रियाओं को असान बनाते हुए इसे अब व्हाटसप से जोड़ा है। इस प्रक्रिया से करीब 7 करोड़ रसोई गैस उपभोक्ता को सीधे फायदा होगा और वह गैस के लिए लाइनों में लगने या चौराहों पर खड़े होने से बच सकेंगे । घर बैठे वह व्हाट्सएप के माध्यम से आसानी से बुक कर रसोई गैस प्राप्त कर लेंगे।

💁‍♂️आईए जाने आप कैसे उठा सकते हैं लाभ:-

👉 रजिस्टर्ड नंबर से इसके लिए करनी होगी बुकिंग।

इसका लाभ उठाने के लिए उपभोक्ताओं को एक विशेष नंबर पर मैसेज करना होगा जो 1800224344 है। यहां आने से आमजन को सहूलियत होगी क्योंकि आज व्हाट्सएप प्रत्येक युवा वर्ग और सामान्य वर्ग के लोगों के हाथों में जा पहुंचा है यह बात बीपीसीएल के एक अधिकारी अरुण कुमार ने कही।

👉 पेमेन्ट भी वो कर सकेंगे।

पेमेंट के मामले में बीपीसीएल के कार्यकारी अधिकारी टी. पितांबरम ने कहा कि मैसेज करने के बाद उन्हें एक लिंक प्राप्त होगा जिस लिंक के माध्यम से वह अपने कार्ड के द्वारा आसानी से भुगतान कर सकेंगे।

विदित हो कि भारत कारपोरेशन लिमिटेड बीपीसीएल भारत की दूसरी सबसे बड़ी रसोई गैस वितरण कंपनी है जिसके साथ समृद्ध 7.10 करोड़ ग्राहक हैं और यह आने वाले समय में ग्राहकों को सुरक्षा और सुविधा दोनों मुहैया कराने के लिए तत्पर है।

Loading...