नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने राहुल को नया समन जारी किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में चार दिनों तक पूछताछ करने के बाद सोमवार शाम को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को फिर से जांच में शामिल होने के लिए नया समन जारी किया है।

पिछले सप्ताह ईडी ने श्री गांधी से लगातार तीन दिन 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष के प्रति एकजुटता दिखाते हुए आज जंतर-मंतर पर फिर से विरोध प्रदर्शन किया।

पिछले अनुभवों से सबक लेते हुए इस बार दिल्ली पुलिस ने ईडी कार्यालय और कांग्रेस मुख्यालय की ओर जाने वाले कई रास्तों बैरिकेडिंग की थी तथा कई रूटों पर यातायात को परिवर्तित कर दिया।

 

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ईडी गैर कानूनी तरीके पार्टी के नेताओं की छवि खराब करने के लिए कुछ चुनिन्दा मीडिया घरानों को पूछताछ की सूचनाएं दे रहा है।


इस बीच कांग्रेस ने यहां जारी एक बयान में कहा कि दिल्ली की सभी ब्लॉक कांग्रेस समितियों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के कार्यालय में दिल्ली पुलिस के जबरन प्रवेश और महिलाओं सहित कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की पिटाई के खिलाफ अपने-अपने क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन किया।

बयान में कहा गया कि पार्टी के एक नेता को ईडी ने नेशनल हेराल्ड जैसे मामूली मामले में तलब किया और लंबे समय तक पूछताछ की यह सिर्फ उसे परेशान करने और पीड़ा देने के लिए किया गया। पुलिस की कार्रवाई एक राजनीतिक दल को अपनी असहमति व्यक्त करने के लोकतांत्रिक अधिकार का घोर उल्लंघन था। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मंगलवार को अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेगी।