Breaking News
Home / मनोरंजन / जानिए, लोकसभा चुनाव 2019 में किन सितारों के सिर सजा ‘सियासत’ का ताज और किसे मिली हार..

जानिए, लोकसभा चुनाव 2019 में किन सितारों के सिर सजा ‘सियासत’ का ताज और किसे मिली हार..

17 वीं लोकसभा चुनाव में इस बार उर्मिला मातोंडकर, सनी देओल, प्रकाश राज, पूनम सिन्हा, जया प्रदा और अन्य कई बॉलीवुड सितारो ने अपने किस्मत आजमाई हैं, जिन्होंने 2019 का आम चुनाव लड़ा था. तो चलिए आज हम आपको बताते कितनों ने बाजी मारी और कितनों मुंह की खानी पड़ी.

Loading...

हेमा मालिनी

भाजपा की तरफ से कृष्ण की नगरी मथुरा से एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने दुबारा जीत हासलि की है. वह यहां पर 671293 वोटों से जीती हैं. उनके सामने गठंबधन के उम्मीदवार नरेंद्र सिंह और कांग्रेस से महेश पाठक चुनावी मैदान में थे.

सनी देओल

पहली बार लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाले एक्टर सनी देओल ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर पंजाब के गुरदासपुर से चुनाव लड़ा था, जिसमें इस सीट पर सनी देओल का मुकाबला पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़ से था. सनी इस सीट पर 558719 वोटों से जीत गए.

स्मृति ईरानी

टीवी की जानीमानी हस्ती स्मृति ईरानी ने इस बार लोकसभा चुनाव कांग्रेस के गढ़ अमेठी से लड़ा. जहां पर उन्होने राहुल गांधी को शिकस्त दी और वह 468514 वोटों से जीती.

शत्रुघ्न सिन्हा

भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार के पटनासाहिब से चुनाव लड़ा, जहां उनकी सीधा मुकाबला केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से था. जहां पर शत्रुघ्न सिन्हा हार गए.

उर्मिला मातोंडकर

पहली बार कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर उत्तर मुंबई से चुनाव लड़ीं और वह भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी से हार गईं.

राज बब्बर

उत्तर प्रदेस के फतेहपुर सिकरी से चुनाव लड़ने वाले उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर को भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर से हारना पड़ा.

जया प्रदा

भाजपा की टिकट पर उत्तर प्रदेश की सबसे लोकप्रिय लोकसभा सीट रामपुर से एक्ट्रेस ने चुनाव लड़ा. भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाली जयप्रदास को आजम खां के हाथों हारना पड़ा.

रवि किशन

भोजपुरी एक्टर रवि किशन ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा. उनके सामने गठबंधन से सपा के रामभुआल निषाद को उतारा गया. रवि किशन ने यह चुनाव 717122 वोटों से जीता है.

मनोज तिवारी

भोजपुरी एक्टर और दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से पूर्व सीएम शीला दीक्षित को परास्त किया है. और उन्होंने 787799 वोटों से जीत हासिल की है.

मुनमुन सेन

पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से TMC की प्रत्याशी मुनमुन सेन ने चुनाव लड़ा उनकी टक्करी भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो से थी. इस टक्करी में बाबुल सुप्रियो ने 633378 मतों के साथ जीत हासिल की.

निरहुआ

यूपी के आजमगढ़ से पूर्व सीएम अखिलेश यादव के सामने भाजपा प्रत्याशी के रूप में एक्टर निरहुआ को उतारा गया. जहां पर निरहुआ हार गए.

पूनम सिन्हा

एक्टर शत्रुग्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने पहली बार लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा. उनकी कड़ी टक्कर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से थी. उन्हें 3.47 लाख मतों से हार का सामना करना पड़ा.

प्रकाश राज

दक्षिण भारत से साउथ एक्टर प्रकाश राज ने बेंगलुरू सेंट्रल से चुनाव लड़ा और उन्हें 5.73 लाख वोटों से हार का सामना करना पड़ा.

मिमी चक्रवर्ती

TMC के टिकट पर पश्चिम बंगाल की जादवपुर लोकसभा सीट से पहली बार चुनाव लड़ने वाली टीवी एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती को जीत हासिल हुई है. उन्होंने 2.95 लाख मतों से जीत हासिल की.

नुसरत जहां

बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाली TMC प्रत्याशी नुसरत जहां ने 3.36 लाख वोटों से जीत हासिल की है. नुसरत जहां बंगाल की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं.

किरण खेर

बीजेपी की टिकट पर चंडीगढ़ से सांसद किरण खेर एक बार फिर जीत गई हैं. इस बार किरण की टक्करी कांग्रेस के नेता पवन बंसल के साथ थी. अभिनेत्री ने 46 हजार मतों से जीत हासिल की है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *