क्रिप्टो मार्केट में लौटी रौनक, एलन मस्क ने DogeCoin को लेकर कही ये बात

क्रिप्टोकरेंसी निवेशकों के लिए आज के दिन की शुरुआत अच्छी रही है। दुनिया की सबसे चर्चित क्रिप्टोकरेंसी बिटकाॅइन की कीमतों लगातार दूरसे दिन उछाल देखने को मिली है। BitCoin की ताजा कीमतों में पिछले 24 घंटे के दौरान 3.7% की तेजी देखने को मिली है।

वहीं, क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट कैप भी इस दौरान 2.9% की तेजी के साथ 949 अरब डाॅलर हो गया है। इस बीच दुनिया के सबसे रईस अमीर व्यक्ति और टेस्ला के मालिक ने ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह DogeCoin को सपोर्ट करते रहेंगे।

सोशल मीडिया पर DogeCoin के सपोर्ट में एलन मस्क समय-समय पर मीम्स शेयर करते रहते है। DogeCoin की कीमतों में पिछले 24 घंटे के दौरान 5.9% की सुधार देखने को मिली है। बता दें, इस महीने के शुरुआत में अमेरिकी नागरिक Keith Johnson ने दावा किया था

DogeCoin में निवेश की वजह से काफी नुकसान उठाना पड़ा था। इस नुकसान को लेकर उनकी तरफ से न्यूयॉर्क के कोर्ट में एक याचिक भी दाखिल किया गया है।बिटकाॅइन निवेशकों के लिए अच्छी बात ये है कि इसकी ताजा कीमतें एक बार फिर से 20 हजार डाॅलर को पार कर गई हैं।

आज सुबह एक बिटकाॅइन की कीमत बढ़कर 20,650.63 डाॅलर हो गई है। CoinGecko के डाटा के अनुसार दुनिया की दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर की कीमतों में पिछले 24 घंटे के दौरान 5.3% की तेजी देखने को मिली है।

इस बढ़त के बाद के बाद एक ईथर की कीमत बढ़कर 1,130.22 डाॅलर हो गई है। ShibaInu की कीमतों में भी 3.2% की तेजी देखने को मिली है। Solana, XRP, Polkadot, Tron जैसी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में भी बीते 24 घंटे के दौरान तेजी देखी गई है।

यह पढ़े: जल्द लॉन्च होगा Oppo Reno 8 सीरीज का जबर्दस्त फोन, फीचर्स में कई प्रीमियम डिवाइसेज को देगा मात