इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट नहीं कर पायीं वापसी , सेमीफाइनल में खेलेगी 14 सदस्यीय टीम

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेल पाएंगी। नाइट हिप इंजरी से अभी तक उबर नहीं पायी हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स के पिछले 2 मैच भी नहीं खेल पायी थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चोटिल होने से उन्हें उस सीरीज के दूसरे और तीसरे टी-20 मैच में आराम दिया गया था।

कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले यह उम्मीद की जा रही थी कि नाइट इंजरी से निजात पा लेंगी। नाइट की अनुपस्थिति में इंग्लैंड टीम की कप्तानी नटाली सीवर के हाथ में है। सीवर ने इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में एकतरफा 3 -0 से जीत दिलाई थी। कॉमनवेल्थ गेम्स में सीवर ने ग्रुप के अब तक के 2 मैचों में कप्तानी भी की है।

नाइट की जगह कोई और खिलाडी शामिल नहीं

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने नाइट की जगह किसी को टीम में शामिल नहीं किया है। टीम अपने 14 सदस्यों के साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप का फाइनल मुकाबला खेलेगी। नाइट का इलाज लगातार चल रहा है।

इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्विटर पर दी जानकारी

ट्विटर पर जानकारी देते हुए इंग्लैंड क्रिकेट ने कहा कि नाइट अभी चोट से उबर नहीं पायी हैं। टीम में नाइट कि जगह किसी को शामिल नहीं किया गया है। टीम 14 खिलाडियों के साथ ही मुकाबला खेलेगी। नेट सीवर टीम की कप्तान बनी रहेंगी।

इंग्लैंड का मुकाबला न्यूजीलैंड से

ग्रुप के फाइनल और अपने तीसरे मैच में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से आज (4 अगस्त) होगा। न्यजीलैंड की टीम ग्रुप B में टॉप पर है। इस मैच के बाद ग्रुप की टॉप पोजीशन बदल सकती है। ग्रुप बी में टॉप पोजीशन पर रहने वाली टीम भारत के खिलाफ अपना सेमीफइनल मुकाबला खेलेगी।

यह पढ़े: रोहित शर्मा के खास क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना, हिटमैन के बाद ऐसा करने वाली बनीं दूसरी भारतीय खिलाड़ी