Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / दांतों का पीलापन दूर करता है ENO

दांतों का पीलापन दूर करता है ENO

आप अपने दांतों को चमकाने के लिए क्या-क्या नहीं करते है, कभी कोई दंतमंजन उपयोग करते है तो कभी कोई दूसरा उपयोग करते हैं. इस परेशानी को लेकर आप काफी पैसे भी खर्च कर देते हैं. इन सब परेशानी को दूर करने के लिए आज हम आपको बता रहे हैं कुछ घरेलू उपाय जिनसे आप अपने दांतों को घर में साफ कर सकते हैं और दांतों का पीलापन और कालापन चुटकियों में साफ हो जाएगा. यह बहुत ही आसान और घरेलू उपाय है इसे आप आजमा कर देखें.

दांतों का पीलापन दूर करें ENO


बता दें कि ईनो ( ENO) में साइट्रिक एसिड और सोडा एस का मिश्रण होता है और करीब 40 प्रतिशत बेकिंग सोडा भी होता है, इसलिए लोग इसे एसिडिटी या पेट से संबंधित बीमारियां तो दूर करने के लिए उपयोग करते हैं.

Loading...

विधि-

बता दें कि इस उपाय के लिए आपको सबसे पहले आधा नींबू लेना होगा और आधा चम्मच ईनो ( ENO) . इसके बाद आप ईनो ( ENO) को अपने हाथ पर लेकर उसमें नींबू का रस डाल दें ,और अब आप इसे ब्रश से लेकर अपने दांतों पर मसल लें. ऐसा करने के बाद आपको इसे 1 मिनट तक छोड़ देना है उसके बाद ताजे पानी से धो लें.

आप देखेंगे कि पहली बार में ही आपके दांत मोती की तरह चमकने लगेंगे.  इस प्रयोग को आपको हर रोज करना होता है आप इस प्रयोग को शाम को भी कर सकते हैं. अगर आपके दांतों का पीलापन दूर नहीं होता है तो आप इस प्रयोग को करने से पहले गुनगुने पानी से कुल्ला कर सकते हैं.

त्वचा को गोरा बनाएं ENO का उपाय

कौन नहीं चाहता कि उसका चेहरा गोरा और चमकदार दिखे. इसके लिए लोग अक्सर कई तरह के ताम झाम करते हैं. बड़े-बड़े पार्लरों में जाते हैं, महंगे महंगे प्रोडक्ट्स लगाते हैं. लेकिन बावजूद इसके उनके हाथ अधिकतर निराशा ही लगती है.

इन्ही सब लोगों के लिए हम आज आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिनका इस्तेमाल करके आप अपना रंग गोरा कर सकते हैं. सबसे खास बात तो ये है कि इस नुस्खे का सारा सामान भी आपको घर में ही मिल जाएगा. तो चलिए अब आपको बताते है, कि आपको ये नुस्खा कैसे बनाना है.

विधि-

नींबू में साइट्रिक एसिड होता है जो हमारे स्‍कीन के डेड सेल्‍स को खत्‍म कर देता है. आधे नींबू को लें ले इसके बाद आप उसका रस निकाल लें. उसके बाद Eno ले लें. Eno को हाथों में थोड़ा सा लेकर उसमें नींबू का रस डाल दें. उसके बाद इस पैक को चेहरे पर अच्छे से लगाएं और एक मिनट के लिए उसे छोड़ दें.

एक मिनट बाद चेहरे को पानी से धों. आंखों को बचाते हुए इस उपाय को आप प्रयोग करें. ध्‍यान रहे कि आप इसे 15 दिन में एक बार और एक महीने में 2 बार से ज्‍यादा न इस्‍तेमाल करें.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *