ऋषभ पंत को मंदिर का घंटा समझकर हर कोई बजाये जा रहा था: सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी समय से चर्चाओं में बने हुए हैं। अक्सर वह अपनी खराब फॉर्म और शॉट सिलेक्शन के लिए आलोचकों के निशाने पर रहे हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर और फिर इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में पंत ने बल्ले से जिस तरह का धमाकेदार प्रदर्शन किया हैं, उससे उन्होंने तमाम आलोचकों की बोलती बंद कर दी हैं। उनके इस प्रदर्शन की तारीफ हो रही हैं और वह आईपीएल 14 में कप्तान की भूमिका में होंगे।

पिछला साल पंत के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं रहा था, उन्हें लिमिटेड ओवर टीम से भी बाहर भी बैठना पड़ा, लेकिन वापसी का मौका मिलने पर वह चूके नहीं और अपने दमदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी पंत के आलोचकों को मजेदार अंदाज में जवाब दिया है।

एक इंटरव्यू में रैना ने पंत के लिए कहा ‘कोई भी उसे मंदिर का घंटा समझकर बजाकर चले जा रहा था। उसका पहला ऑस्ट्रेलिया दौरा भी ऐसा ही था, जब वह हर गेंद को हिट करना चाहता था। इसके बाद इंग्लैंड में भी वह ऐसा ही करना चाह रहा था और जैक लीच की हर गेंद पर वह छक्का मारना चाहता है। रैना ने कहा पंत स्ट्रोक प्लेयर हैं, अगर वह शॉट पर आउट हो जाते हैं, तो आपको उनको सपोर्ट करना होता है।

रैना ने कहा, ‘ब्रायन कहते थे, जब समय अच्छा होता है, तो ऐसे खिलाड़ी रन बनाते हैं और जब समय खराब होता है, तो उन रनों से हमें समझना चाहिए कि खिलाड़ी में कितना दम है। ऋषभ पंत कम से कम 10-15 साल टीम इंडिया के लिए खेलेंगे।

यह भी पढ़े: अनजाने में सीमा पार कर गया पाकिस्तानी बच्चा, BSF ने चॉकलेट देकर वापस भेजा
यह भी पढ़े: IPL 2021 पर मंडराया कोरोना संक्रमण का खतरा, 8 स्टाफ मेंबर हुए संक्रमित