Breaking News
Home / छत्तीसगढ़ / बीजेपी की टेंशन बढ़ाने आया एक्जिट पोल, बीजेपी शासित राज्यों में बने कांग्रेस की वापसी के आसार

बीजेपी की टेंशन बढ़ाने आया एक्जिट पोल, बीजेपी शासित राज्यों में बने कांग्रेस की वापसी के आसार

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव सम्पन्न हो चुके हैं। आज राजस्थान और तेलंगाना राज्य के विधानसभा चुनाव सम्पन्न हुए, जबकि इससे पहले छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश और मिजोरम राज्य के विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। चुनाव के बाद अलग अलग मीडिया हाउस के एक्जिट पोल सामने आने शुरु हो गए हैं। अगर एक्जिट की मानें तो छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस पार्टी बहुतमत की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है।

Loading...

इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एक्जिट पोल के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस को भारी बढ़त मिलती दिख रही है। कांग्रेस को 119 से 141 सीटें मिलती दिख रही हैं, जबकि बीजेपी को 55 से 72 सीटें मिलती नजर आ रही हैं।

टाईम्स नाउ-सीएनएक्स एक्जिटपोल के मुताबिक तेलंगाना में टीआरएस को 66 और कांग्रेस को 37 सीटें मिलती नजर आ रही हैं और अन्य के खाते में 9 सीटें जाती नजर आ रही हैं। जबकि यहां बीजेपी पिछड़ती नजर आ रही है। बीजेपी को सिर्फ 7 सीटें मिलती नजर आ रही हैं।

टाईम्स नाउ-सीएनएक्स के एक्जिट पोल के ही मुताबिक राजस्थान में बीजेपी को 85, कांग्रेस को 105, बीएसपी-जेसीसीजे को 2 और अन्य को 7 सीटें मिलती नजर आ रही हैं।

वहीं एबीपी न्यूज-सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक भी कांग्रेस तीनों बीजेपी शासित राज्यों में वापसी कर रही है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 122 सीटें मिलने की संभावना है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी 108 का आंकड़ा छूती नजर आ रही है।

छत्तीसगढ़ से भी एबीपी न्यूज़-सी-वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक, बीजेपी को जहां 40 सीटें मिलती नजर आ रही हैं, वहीं कांग्रेस 47 सीटों पर बीजेपी से आगे निकलती दिख रही है। साथ ही अन्य के खात में 3 सीटें जाने की संभावना है। छत्तीसगढ़ में कुल 90 सीटें हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए एबीपी न्यूज़-सी-वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी महज 56 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है। वहीं कांग्रेस पार्टी के खाते में 142 सीटों के जाने का अनुमान लगाया गया है। साथ ही अन्य के खाते में दो सीटें जाने की संभावना है। राजस्थान में कुल 200 सीटें हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *