फेसबुक ने लॉन्च किया नया फीचर, कोरोना से तंग हुए जरूरतमंदों को मिलेगी मदद

आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने प्लेफॉर्म के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया हैं। जिसकी मदद से जरूरतमंदों को कई तरह की मदद मिल सकेगी। दरअसल, कोरोना वायरस के समय में कई लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। ऐसे में जरूरतमंदों की मदद के लिए फेसबुक ने अनोखी पहल की शुरुआत की हैं। प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने ‘ड्राइव फीचर’ नाम से नया विकल्प दिया हैं, जो कंप्यूनिटी हेल्प के अंदर प्राप्त होगा।

नए फीचर के जरिये फेसबुक यूजर अपने आस-पास मौजूद जरूरतमंद या दान करने वालों का पता लगा सकता हैं। फिलहाल कंपनी ने यह फीचर अमेरिका के लिए पेश किया हैं, धीरे-धीरे यह अन्य देशों के यूजर्स तक भी दिखाई देने लगेगा। इस फीचर के तहत फेसबुक दो तरह के विकल्प देगी, जो ऑफर हेल्प और ‘क्रिएट ड्राइव’ हैं। एक ब्लॉग पोस्ट में फेसबुक सीओओ शेरिल सैंडबर्ग ने जरूरत मंदों के लिए 100 करोड़ डॉलर जुटा लेने का खुलासा किया।

क्राउड फंडिंग की तरह करेगा काम

यह फीचर यूजर्स को यूनिट निर्धारित करने की सुविधा देगा। इसके बाद जो दान देगा, उसकी जानकारी दिखेगी। यह फीचर क्राउडफंडिंग की तरह ही काम करेगा। साथ ही फेसबुक कुछ पैमानों के आधार पर दान किए गए सामान की समीक्षा करेगा ताकि वह सामान कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन न करे।

यह भी पढ़े: ट्विटर पर यूजर ने कपिल से कहा-ड्रग्स केस में पकड़े जाओगे, फिर मिला मुंहतोड़ जवाब
यह भी पढ़े: भारत में तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में 44,489 नए मामले, 524 मौतें