भारत के चुनिंदा शहरों में Facebook देगा छोटे कारोबारियों को 32 करोड़ की मदद

सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक ने भारत में छोटे और मध्यम दर्जे के कारोबारियों के लिए 4.3 मिलियन डॉलर यानी करीब 32 करोड़ रुपए सहायता करने का एलान किया है। कंपनी ने यह फैसला लॉकडाउन की वजह से आर्थिक संकट का सामना कर रहे छोटे कारोबारियों की मदद के लिए उठाया है। कंपनी की यह घोषणा छोटे कारोबारियों के लिए मार्च में घोषित 100 मिलियन डॉलर के ग्लोबल ग्रांट का ही हिस्सा है। यह मदद चुनिंदा शहरों में ही प्राप्त होगी।

फेसबुक इंडिया के एमडी और वीपी अजीत मोहन ने कहा कि कंपनी की तरफ से यह सहायता दिल्ली, गुड़गांव, मुंबई, हैदराबाद और बैंगलोर के 3 हजार से अधिक छोटे कारोबारियों को दी जाएगी। इसमें कैश और विज्ञापन क्रेडिट शामिल है, जिसमें कैश का हिस्सा अधिक है। मोहन ने कहा कि यह अनुदान कार्यक्रम सभी इंडस्ट्री के छोटे कारोबारियों के लिए खुला हुआ है। इस मदद को पाने वाले कारोबारी इसके इस्तेमाल और खर्च को लेकर स्वतंत्र होंगे।

छोटे कारोबारियों की मदद के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भारत में गिफ्ट कार्ड्स फीचर लॉन्च किया है। इसकी मदद से कारोबारी जरुरत के समय कैश प्राप्त कर सकते है, तब भी जबकि दुकानें बंद रहें। अजीत मोहन ने कहा कि दुनिया में हर महीने करीब 18 करोड़ छोटे कारोबारी फैमिली ऐप्स यूज करते है।

यह भी पढ़े: सुशांत के बोटमैन ने किया चौंकाने वाला खुलासा, श्रद्धा, सारा और रिया का लिया नाम
यह भी पढ़े: व्हाइट बिकिनी में समुद्र किनारे पोज देते नजर आई कटरीना कैफ, शेयर की फोटो

Loading...