PM मोदी के आलोचक रहे पूर्व नौकरशाह शाह फैसल के बदले सुर

पीएम मोदी के आलोचक रहे पूर्व नौकरशाह शाह फैसल के सुर बदल गए हैं। फैसल अब पीएम मोदी के हर काम की प्रशंसा करते नजर आते हैं। वह कहते हैं कि मुझे प्रधानमंत्री की ‘मन की बात’ से बहुत कुछ जानने-सीखने व पढ़ने को मिलता है। एक प्रकार से परोक्ष रूप से आप सबसे जुड़ने का अवसर मिलता है। किसी का प्रयास, किसी का जज्बा, किसी का देश के लिए कुछ कर गुजरने का जुनून, यह सब मुझे प्रेरित करते हैं, ऊर्जा से भर देते हैं।

बताया जा रहा है कि शाह फैसल के लद्दाख के उपराज्यपाल के सलाहकार बनने की अटकलों के बीच अब उनके सुर लगातार बदल रहे हैं। शाह फैसल ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम की जमकर सराहना करते हुए ट्विटर पर लिखा कि यह मानो कुछ ऐसा है कि रविवार की सुबह 130 करोड़ लोग एक परिवार की तरह इकट्ठा हो रहे हैं। हर किसी से संवाद किया जा रहा है।

ऐसा पहली बार नहीं है कि शाह फैसल ने प्रधानमंत्री की प्रशंसा की हो। कुछ दिन में यह दूसरी बार है जब उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के किसी ट्वीट को रीट्वीट कर प्रधानमंत्री की प्रशंसा की हो। कोरोना टीकाकरण अभियान की प्रशंसा करते हुए शाह फैसल ने लिखा था कि यह केवल टीकाकरण का कार्यक्रम भर नहीं है। बल्कि यह सुशासन है, मानव पूंजी निर्माण है, राष्ट्र निर्माण है। भारत जगतगुरु की तरह विश्व का नेतृत्व कर रहा है। शाह फैसल के इस बदले रवैये ने सभी को चौंका दिया था।

यह भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें:

अमेरिका ने किया कृषि कानूनों का समर्थन, उठाए गए कदमों का किया स्‍वागत

रिहाना, ग्रेटा थनबर्ग, मिया खलीफा द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन पर क्या बोले राकेश टिकैत?