12वीं की टॉपर छात्रा को परिवार ने पांच लाख में बेचा, पति बोला- तुम मेरी लिए वस्तु

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में महिला को बेचने का मामला उजागर हुआ है। दरअसल, पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचकर परिवार के सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। महिला ने कहा कि वह 12वीं की टॉपर छात्रा रही है और उसे घरवालों की मर्जी से शादी नहीं करने के कारण जान से मारने की धमकी मिली है। पीडित महिला ने बताया कि उसे अशोक लोधी से शादी न करने पर परिवार के सदस्यों ने 25 जून को जान से मारने की धमकी दी है।

महिला ने बताया उसके परिवार के लोगों ने पांच लाख रुपए में अशोक लोधी को बेचकर शादी की। शादी के बाद जब वह ससुराल पहुंची तो पति अशोक ने रात में बताया कि उसको पांच लाख में खरीदकर लाया गया है। इसलिए उसे वही करना होगा जो वे कहेंगे। यदि बात नहीं मानी तो जान से हाथ धो बैठेगी। पीड़िता ने बताया उसका पति उसे पत्नी नहीं बल्कि एक वस्तु समझता है, इसलिए वह उस घर को छोड़कर एक दोस्त की मदद से एसपी ऑफिस पहुंची है।

पीड़ित महिला का कहना है कि यदि उसकी मदद नहीं की गई तो उसे और उसके दोस्त, दोनों के परिवार को जान से खत्म कर दिया जाएगा। एसपी ने मामले की जांच कोतवाली थाना प्रभारी को सौंप कर कार्रवाई करने को कहा। साथ ही युवक-युवती को उनके सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़े: धर्म गुरुओं की नीतियों और कूटनीतियों पर बेस्ड है प्रकाश झा की ‘आश्रम’ वेब सीरीज
यह भी पढ़े: IPL में RCB के लिए विराट की कप्तानी में खेलने को बेताब है आरोन फिंच