Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म का फर्स्ट लुक आया सामने

गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म का फर्स्ट लुक आया सामने

संजयलीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का फास्ट लुक सामने आ चुका है। इस फिल्म में गंगूबाई का किरदार आलिया भट्ट प्ले कर रही है। फिल्म की दो तस्वीरों को सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है। फिल्म गंगूबाई की जिदगी पर अधारित है। इन पोस्टर में आलिया भट्ट नॉन ग्लैमरस अवतार में नजर आ रही है। चारों तरफ इस फिल्म और आलिया भट्ट के किरदार को  लेकर चर्चा हो रही है। परंतु क्या आप जानते है। कौन है गंगूबाई जिसका किरदार आलिया भट्ट ने निभाया है।

गंगूबाई काठियावाड़ी गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थी। इसलिए उसके नाम के पीछे काठियावाड़ी जोड़ा गया। गंगूबाई का असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। उसने अपने पिता के अकाउटेंट से प्यार हो गया था। दोनों ने भागकर शादी कर ली और मुंबई में आकर बस गए। गंगूबाई के पति उसे 500 रुपए के लिए कोठे पर बेच देते है। कम उम्र में ही गंगूबाई को वेश्यवृत्ति में धकेल दिया था। मुंबई में गंगूबाई के पास कुख्यात अपराधी आते थे। गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में कोठा चलाती थी। इसके साथ ही गंगूबाई अनाथ बच्चों और सेक्सवर्कर के लिए भलाई के कार्य भी किया करती थी। कहानी को हुसैन जैदी किताब माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई से लिया गया है।

Loading...

किताब में लिखा गया है कि करीम लाला की गैंग के एक व्यक्ति ने उनका रैप किया था। बाद में गंगूबाई करीम लाला से मिली और उसको राखी बांधी। राखी बांधने का फायदा ये हुआ कि कमाठीपुर का कोठा गंगूबाई के अंडर में आ गया । गंगूबाई के बारे में ये भी कहा जाता है कि वह उसी लड़की को कोठे पर रखती थी। जो अपनी इच्छा से वहां आती थी।

सजंय लीला भंसाली पद्दावत के बाद इस फिल्म को बड़े पर्दे पर लेकर आए है। दिलचस्प यह भी होगा कि आलिया माफिया लेड़ी के किरदार को कितनी बखूबी से निभाती है। मल्टी स्टारर कंलक आलिया की पिछली फिल्म थी। जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लाप साबित हुई थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *