Breaking News
Home / देश / महिला पत्रकारों ने एमजे अकबर पर लगाया यौन उत्पीडऩ का आरोप

महिला पत्रकारों ने एमजे अकबर पर लगाया यौन उत्पीडऩ का आरोप

केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री एमजे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगा है। #MeToo कैम्पेन के जोर पकडऩे के बाद मनोरंजन जगत में हलचल मची हुई है। फिल्मी क्षेत्र से जुड़ीं कई महिलाए और अभिनेत्रियां अपने साथ हुए यौन उत्पीडऩ की घटनाओं को उजागर कर रही हैं। लेकिन, अब राजनीतिक ओर मीडिया जगत में भी यह मामले सामने आ रहे हैं।

Loading...

मोदी सरकार के मंत्री और राज्यसभा सांसद एमजे अकबर पर भी अब महिलाओं के साथ यौन उत्पीडऩ के आरोप लगे हैं। एमजे अकबर पर कम से कम चार महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। सबसे पहले इस क्रम में पत्रकार प्रिया रमानी ने पिछले साल मैग्ज़ीन के लिए एक स्टोरी में बिना उनका नाम लिए उस गलत व्यवहार के बारे में लिखा था। अब उन्होंने एक ट्वीट के ज़रिए अकबर का नाम लिखकर उन पर आरोप लगाए हैं।

द टेलिग्राफ, एशियन एज और द संडे गार्डियन जैसे प्रतिष्ठित अखबारों के संपादक रह चुके एमजे अकबर फिलहाल बीजेपी की ओर से राज्यसभा के सदस्य हैं। अपने आर्टिकल में रमानी ने लिखा था कि ‘अकबर फोन पर अश्लील बातें करने, मैसेज करने, भद्दे कॉम्प्लीमेंट्स देने और न को न समझने में माहिर हैं।

कैसे चुटकी काटना है, मारना है, रगडऩा और पकडक़र हमला करना है।’ बोलने की आपको वह कीमत चुकानी पड़ती है जिसे अदा करने के लिए शायद बहुत सी महिलाएं तैयार नहीं होतीं। प्रिया रमानी के अलावा, शुमा राहा, प्रेरणा सिंह बिंद्रा ने ट्वीट कर एमजे अकबर पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *