फीफा विश्व कप: रोमांचक मुकाबले में ईरान ने वेल्स को दी 2-0 से शिकस्त

दोहा (एजेंसी/वार्ता): रोमांच से भरपूर फीफा विश्व कप के ग्रुप बी के शुक्रवार को खेले गये मुकाबले में ईरान ने वेल्स को अंतिम समय में किये गये गोल की बदौलत 2-0 ये हरा कर सुपर 16 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

निर्धारित 90 मिनट के खेल में दोनो टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ जबरदस्त प्रहार किये मगर रक्षा पंक्ति को भेद कर गोल करने में असफल रहीं। एक्स्ट्रा टाइम में ईरान ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और 90+8वें मिनट में राजबेह चेश्मी ने पेनल्टी एरिया से बाहर से पहला गोल दाग कर प्रतिद्धंदी टीम को पहला झटका दिया। इस अप्रत्याशित हमले से वेल्स की टीम संभल पाती कि 90+11वें मिनट पर रामिन रेजएइन ने गोल दाग कर टीम को पूरे तीन अंक दिलाने वाला द्वार खोल दिया। इससे पहले वेल्स के गोलकीपर वेन हेनेसी को 86वें मिनट में रेड कार्ड दिखाया गया।

उन्होंने ईरान के स्ट्राइकर तरेमी को बॉक्स के बाहर रोकने के लिए खतरनाक तरीके से अपना पैर उठाया था। र्हरान के मुकाबले वेल्स की टीम पूरे मैच में ईरान के मुकाबले बेहतर खेली और गेंद पर उसकी पकड़ 62 फीसदी रही हालांकि अंतिम समय में उसे लापरवाही का खामियाजा हार के रूप में भुगतना पड़ा।

ग्रुप-बी में ईरान की यह पहली जीत है। पिछले मैच में उसे इंग्लैंड से 6-2 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं यूएसए और वेल्स के बीच पिछला मुकाबला 1-1 के ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। अंकतालिका में इंग्लैंड के बाद ईरान दूसरे स्थान पर है।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़े: फुटबाल दिल्ली सीनियर डिवीज़न लीग: टाइगर्स और गढ़वाल डायमंड जीत के साथ सुपर सिक्स में