दिल दहला देने वाली फिल्म है ‘द कश्मीर फाइल्स’

अनुपम खेर जल्द ही विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में नजर आने वाले है। यह फिल्म कश्मीरी पंडित जिन्हे उन्ही के घर से निकालकर रिफ्यूजी बना दिया गया था उनकी जिंदगी पर आधारित है। अभी फिलहाल अनुपम खेर फिल्म की शूटिंग मसूरी में कर रहे है। यह फिल्म उनके लिए ख़ास है और उन्होंने फिल्म को लेकर लिखा एक स्पेशल नोट।

फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के साथ फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा ,”वो सुबह कभी तो आएगी। द कश्मीर फाइल्स मेरे लिए दिल दहला देने वाली फिल्म है। मैं एक कश्मीरी पंडित हूँ इसलिए और एक एक्टर के तौर पर भी। मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ दुनिया के साथ यह मुश्किल जर्नी शेयर करने के लिए। हमारे डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री भले ही कश्मीर से न हो लेकिन वह हमारी कहानी को बखूबी जानते है।”

फिल्म कश्मीरी पण्डित की जिंदगी पर आधारित है जब 90’s में उन्हें कश्मीर से बहार निकाला गया था। यह फिल्म सिर्फ इंडियन पर्सपेक्टिव से नहीं बनायीं गयी है बल्कि आतंकवाद के विक्टिम्स की कहानी है। इस कहानी के माध्यम से फिल्म की टीम दुनिया को इस खौफनाक इवेंट के बारे में बताना चाहती है।

हाल ही में फिल्म की शूट को रोक दिया गया था जब मिथुन दा फिल्म के सेट पर बीमार हो गए थे। उन्हें फ़ूड पोइज़निंग हुई थी लेकिन एक दिन के आराम के बाद वह फिर से सेट पर वापिस आ गए थे।

फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है और इसमें अनुपम खेर. मिथुन चक्रबोर्ती और पुनीत इस्सर नजर आने वाले हैं।