फाइनेंशियल सर्विस देने वाली कंपनी ने 255% के डिविडेंड का किया ऐलान, निवेशक गदगद

देश भर में अपनी फाइनेंशियल सर्विसेज के लिए मशहूर कंपनी आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने अपने निवेशकों को डिविडेंड देने की बात कही है। पिछले एक महीने के दौरान इस फाइनेंशियल सर्विसेज के स्टाॅक ने निवेशको अच्छा रिटर्न दिया है। अब डिविडेंड की खबर सुनकर निवेशक जरूर खुश होंगे।

कंपनी की तरफ से निवेशकों को 255% का डिविडेंड दिया जाएगा। बता दें, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का मार्केट कैप 15,428.74 करोड़ रुपये का है।

प्रति शेयर कितने रुपये का मिलेगा डिविडेंड?

एक्सचेंज को दी जानकारी में कंपनी ने बताया, ’20 अप्रैल 2022 को बोर्ड की बैठक में कंपनी ने 5 रुपये के फेस वैल्यू पर 12.75 रुपये का डिविडेंड देने की मुहर लगाई है। कंपनी की प्रस्तावित एजीएम की बैठक में इस पर अंतिम फैसला होगा। इसके अलावा शेयर बुक ट्रांसफर शनिवार 20 अगस्त से 26 अगस्त 2022 तक बंद रहेगा।’

इस साल कैसा है स्टाॅक का प्रदर्शन

इस साल के अबतक के प्रदर्शन की बात करें तो इस फाइनेंशियल सर्विसेज के स्टॉक ने निवेशकों को जोरदार झटका दिया है। कंपनी के शेयरों में इस साल 39.21% की गिरावट देखी जा चुकी है। वहीं, बीते एक साल की बात करें तो यह स्टाॅक 33.59% टूट चुका है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि बीता एक महीना निवेशकों के लिए काफी अच्छा रहा है। इस दौरान आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के शेयर का भाव 10.46% तक चढ़ गया है।

क्या करती है कंपनी?

कंपनी मुख्य रूप से चार काम करती है। इंवेस्टमेंट बैंकिंग, वेल्थ मैनेंजमेंट, फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स के डिस्ट्रीब्यूशन और ब्रोकिंग से जुड़ी सर्विसेज देती है। यह एक मिड कैप कंपनी है।

यह पढ़े: 147 रुपये तक जा सकता है इस सरकारी बैंक का शेयर, एक्सपर्ट बोले-खरीद लो, एक साल में 46% से अधिक उछला