Breaking News
Home / खेल / वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में राजस्थान पुलिस के पांच खिलाडियों को मिला पदक

वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में राजस्थान पुलिस के पांच खिलाडियों को मिला पदक

चीन के चेगंदु शहर में 8 से 18 अगस्त 2019 तक आयोजित हो रहे वल्र्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में भारतीय दल में शामिल राजस्थान पुलिस के पांच खिलाड़ियों ने अभूतपूर्व सफलता हासिल करते हुए 6 स्वर्ण पदक, 3 रजत पदक एवं 1 कांस्य पदक हासिल किया है।
महानिदेशक पुलिस डॉ. भूपेंद्र सिंह एवं राजस्थान आम्र्ड बटालियन के अतिरिक्त महानिदेशक एवं मुख्य खेल अधिकारी डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने राजस्थान पुलिस के इन खिलाड़ियों के उल्लेखनीय प्रदर्शन पर शुभकामनाएं प्रेषित की है और विश्वास जताया है कि भविष्य में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में ये राजस्थान पुलिस का नाम रोशन करेंगे।
राजस्थान पुलिस के मुख्य खेल अधिकारी डॉ. रवि प्रकाश मेहरडा ने बताया कि उप निरीक्षक मीनू ने 5 व 10 किलोमीटर रेस में स्वर्ण एवं 5 किलोमीटर क्रॉस कंट्री में रजत पदक हासिल किया। कांस्टेबल सुप्यार ने तीरंदाजी में 1 स्वर्ण, 1 रजत एवं 1 कांस्य हासिल किया है। राजस्थान पुलिस के मुक्केबाजों कॉन्स्टेबल बृजेश यादव और कॉन्स्टेबल कृष्ण शर्मा ने अपने अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया है। कॉन्स्टेबल छगन मीणा ने कुश्ती के ग्रीको रोमन स्टाइल में स्वर्ण पदक व फ्रीस्टाइल में रजत पदक हासिल किया है ।
मुख्य खेल अधिकारी श्री मेहरड़ा ने बताया कि राजस्थान पुलिस के खेल इतिहास में देश के बाहर इस प्रकार का शानदार प्रदर्शन पहली बार किया गया है । इससे पहले उपनिरीक्षक सपना पूनिया ने वल्र्ड पुलिस गेम्स- 2015 में 5 किलोमीटर वॉक रेस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया था।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *