लॉकडाउन के बाद फ्लाइट केबिन क्रू की ड्रेस में होगा बदलाव, पीपीई किट पहनकर विमान उड़ाएंगे पायलट

कई प्रमुख एयरलाइन कंपनियों ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केबिन क्रू के सदस्यों की वेशभूषा बदलने का फैसला लिया है। इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा और एयरएशिया जैसी एयरलाइन कंपनियों का कहना है कि कोरोना महामारी के प्रकोप से सबक लेते हुए लॉकडाउन के बाद अब विमान चालक (पायलट) दल के सदस्यों की वेशभूषा में बदलाव किया जाएगा। जिसके तहत विमान चालक दल के लोग फेस शील्ड, गॉउन, दस्ताने और मास्क पहने हुए दिखेंगे।

जानकारी के मुताबिक भारतीय एयरलाइन कंपनियों के कर्मचारियों के पास अब निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) होगा। व्यावसायिक यात्री उड़ानों के दौरान विमान चालक दल के सदस्यों का यात्रियों के संपर्क में आने का खतरा ज्यादा रहता है। जिसकी वजह से एयरलाइन कंपनियों ने यह निर्णय लिया गया।

विमान चालक दल के सदस्यों की यह नई वेशभूषा फिलीपींस की एयरलाइन एयरएशिया की ओर से प्रदर्शित पोषाक की तरह होगी। जिसमें पूरे शरीर को ढकने वाला एक लाल रंग का सूट होता है। साथ ही इसमें फेस शील्ड, दस्ताना और मास्क भी रहता है। हालांकि विस्तारा के ड्रेस कोड में लैप गाउन, फेस मास्क और फेस शील्ड होने की संभावना है। फिलहाल तो एयर इंडिया के चालक वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने में जुटे है।

यह भी पढ़े: तमिलनाडु में कल से खुलेंगी सरकारी शराब की दुकानें, प्रतिदिन जारी किये जाएंगे 500 टोकन
यह भी पढ़े: गलत जानकारी के साथ रवीना टंडन ने शेयर किया वीडियो, फिर रणदीप हुड्डा ने ठीक की गलती

Loading...