फ्लिपकार्ट ने किया इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स रीकॉमर्स कंपनी यंत्रा का अधिग्रहण

फ्लिपकार्ट ग्रुप ने इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स रीकॉमर्स कंपनी यंत्रा के अधिग्रहण की घोषणा के साथ ही अपने रीकॉमर्स कारोबार को और मजबूत बनाने के साथ-साथ स्‍मार्टफोन कैटेगरी में अपने ग्राहकों के लिए आफ्टर-सेल पेशकश को बेहतर बनाया है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि जयंत झा, अंकित सर्राफ और अनमोल गुप्‍ता द्वारा 2013 में स्‍थापित यंत्रा देश में स्‍मार्टफोन और लैपटॉप की रिपेयर तथा रीफर्बिश्‍ड कंज्‍यूमर टैक प्रोडक्‍ट्स की बिक्री करने वाले अग्रणी ब्रैंड्स में से है। इस अधिग्रहण के बाद, फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों के लिए ऐसे विस्‍तृत इकोसिस्‍टम की पेशकश करेगा जो स्‍मार्टफोन के पूरे जीवनचक्र के लिहाज़ से उपयोगी साबित होगा।

गौरतलब है कि भारत में रीकॉमर्स मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन देश में स्‍मार्टफोन रीफर्बिशमेंट मार्केट काफी हद तक असंगठित और बिखरा हुआ है, जिसके परिणामस्‍वरूप उपभोक्‍ताओं के स्‍तर पर भरोसे और सुविधा को लेकर काफी मुश्किलें पेश आती रही हैं। यंत्रा के अधिग्रहण के चलते, फ्लिपकार्ट ग्राहकों को किफायती रीफर्बिश्‍ड स्‍मार्टफोन तक सुविधाजनक तरीके से आसान पहुंच का लाभ और पैसों का पूरा मोल दिलाएगा।

इस अधिग्रहण के तहत्, यंत्रा की अनुभवी टीम फ्लिपकार्ट को इस क्षेत्र में अपनी क्षमताओं का निर्माण करने तथा अपने रीकॉमर्स स्‍केल-अप प्‍लान को तेजी से लागू करने में मदद करेगी। इस बिज़नेस का नेतृत्‍व प्रकाश सिकारिया, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट एवं हैड, फ्लिपकार्ट ग्रोथ चार्टर करेंगे।

यह भी पढ़े: तिल्दा और खरोरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ऑक्सीजन संयंत्र तैयार