पायलट के समर्थन में राजस्थान कांग्रेस में इस्तीफों की बाढ़, NSUI अध्यक्ष पूनियां ने भी त्यागा पद

बागी तेवर अपना चुके सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद राजस्थान कांग्रेस में भूचाल आ गया है। पायलट के समर्थन में जिला स्तर से लेकर प्रदेश एनएसयूआई अध्यक्ष तक कई नेताओं ने इस्तीफे दे दिए है। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यू पूनियां और पाली जिला से कांग्रेस प्रमुख चुन्नीलाल चड़वास ने भी अपने-अपने पदों से इस्तीफे दे दिए है। उधर टोंक जिले में पार्टी के 59 पदाधिकारियों ने इस्तीफे दिए है।

सचिन पायलट के करीबी माने जाने वाले एनएसयूआई अध्यक्ष पूनियां ने कहा कि उन्होंने पायलट के समर्थन में अपना पद त्याग दिया है। उन्हें यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद से भी निष्काषित कर दिया गया है। सचिन पायलट को प्रदेश के युवाओं की आवाज़ बताते हुए पूनियां ने कहा कि उन्होंने पायलट के साथ पिछले छह सालों तक काम किया है और मरते दम तक उनके साथ काम करते रहेंगे। इसलिए वह एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे है।

पूनियां ने कहा कि राजस्थान के जाट बिशनोई परिवार के मुखियाओं को जेल भेजने का काम करने वाले मुख्यमंत्री (अशोक गहलोत) के साथ वह काम नहीं कर सकते। हमारा ईमान भी ज़िंदा है, जमीर भी ज़िंदा है। उन्होंने कहा यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवादल के करीब 400-500 पदाधिकारियों ने पद त्याग किया है।

यह भी पढ़े: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, संक्रमितों का आंकड़ा नौ लाख के पार
यह भी पढ़े: स्वस्थ रहना है तो सूरज की किरणों से जोड़ें नाता