‘ट्विटर की बजाय परफॉर्मेंस पर दें ध्यान’ जानें क्यों ग्रीम स्मिथ ने इस भारतीय खिलाड़ी को दी ये सलाह

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की ओर से धमाल मचाने वाले राहुल तेवतिया पिछले दिनों अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में थे। दरअसल, जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आयरलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया तो स्क्वाड में तेवतिया का नाम नहीं था। इसके बाद तेवतिया ने ‘उम्मीद दुखती है

लिखकर ट्विटर पर पोस्ट किया जिसने खूब सुर्खियां बटोरी। अब साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने इस खिलाड़ी को ट्विटर की बजाय परफॉर्मेंस पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है। साउथ अफ्रीकी पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “भारत में यह बहुत मुश्किल है क्योंकि यहां खिलाड़ियों में बहुत प्रतिभा है।

कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में परिस्थितियों को ध्यान में देखते हुए अपने अधिकांश लोगों को चुना होगा। मैं कहूंगा कि ट्विटर की बजाय परफॉर्मेंस पर ध्यान केंद्रित करें। अगली बार जब आपका समय आए तो यह सुनिश्चित हो सके कि कोई भी आपको बाहर नहीं कर सकता है।”

तेवतिया ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को अकेले दम पर कई मैच जिताए थे, इनमें सबसे यादगार मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ रहा। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को अप्रत्याशित जीत दिलाई थी।

चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस के लिए फिनिशर का रोल अदा करने वाले तेवतिया ने इस साल खेले 16 मैचों में 147.62 के शानदार स्ट्राइकरेट से 217 रन बनाए थे। गुजरात अपने डेब्यू सीजन में हार्दिक पांड्या की अगुवाई में खिताब जीतने में कामयाब रही थी। बात भारत के आयरलैंड दौरे की करें तो इस टूर पर टीम इंडिया को दो टी20 मैच खेलने हैं।

सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौजूद उमरान मलिक, दीपक हुड्डा और अर्शदीप को इस सीरीज में भी मौका मिला है, वहीं राहुल त्रिपाठी का पहली बार टीम में चयन हुआ है।

आयरलैंड टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: हार्दिक पांड्या (C), भुवनेश्वर कुमार (VC), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई।

यह पढ़े: सचिन तेंदुलकर की तरह पलट सकती है ऋषभ पंत की किस्मत, टीम को लेना होगा बस ये फैसला; संजय बांगर ने दिया सुझाव